नेस वाडिया और प्रीति जिंटा की लव स्टोरी कम दिलचस्प नहीं, जानिए क्यों हुआ था ब्रेकअप ?

4 months ago

 

बबली गर्ल प्रीति जिंटा का 31 जनवरी को जन्मदिन होता है। प्रीति अब 44 साल की हो चुकी हैं। बॉलीवुड को अलविदा कह शादी कर चुकी है। आईपीएल से जुड़ी हुई है और इसी बहाने वो एक बार फिर एक्स बॉयफ्रेंड नेस वाडिया के साथ दिख जाती हैं। साल 2004 में बिजनेस मैन नेस वाडिया ने प्रीति के दिल पर दस्तक दिया। नेस और प्रीति की जोड़ी परफेक्ट दिखती थी। खुद प्रीति नेस के साथ बहुत खुश थी और उन्होंने इस रिश्ते को सरेआम करने में भी देरी नहीं लगाई थी। प्रीति बॉलीवुड की स्टार थी, तो नेस रईस वाडिया परिवार के शहजादे। 

दोनों साथ होते तो मेड फॉर इज अदर नजर आते। एक साथ पार्टीज में जाना, साथ छुट्टियां बिताना हर वक्त एक दूसरे के साथ रहना। प्रीति नेस को लेकर काफी सीरियस थी। फिल्मों में लाख बिजी होने के बावजूद वो नेस के लिए समय निकाल ही लेती थी। करीब 5 सालों तक ये फेरीटेल लवस्टोरी चलती रही.प्रीति नेस के साथ इतनी खुश थी कि कई बार ये लगता था कि प्रीति को मिल गया है उनका परफेक्ट मैन और जल्द ही वो वाडिया परिवार की बहू बन जाएंगी। 

लेकिन 3 अप्रैल 2009 में प्रीति जिंटा और नेस वाडिया के ब्रेक अप की। जो कपल शादी के मंजिल पर पहुंचने वाली थे उसके अलग होने की खबर से बॉलीवुड ही नहीं प्रिती के फैन्स भी चौंक गए। आखिर क्यों ये दोनों अलग हो गए दोनो में से किसी ने भी इस बात का खुलासा नहीं किया। लेकिन प्रीति और सैफ के ब्रेकअप पर तमाम तरह की कहानियां छपती रही। 2009 में जब इस जोड़ी का ब्रेकअप हुआ तब ये कहां गया कि नेस वाडिया नहीं चाहते थे कि प्रीति शादी के बाद फिल्मों में काम करे। आईपीएल शुरू होने से पहले तक दोनो के बीच शादी की खबरें आती थी लेकिन उसके बाद से दोनो में अलग थलग दिखने लगे। यहां तक कि आईपीएल में भी दोनों एक साथ नही देखे गए। 

इस अलगाव के पीछे नेस का व्‍यवहार माना जाता है। नेस चाहते थे कि प्रीति शादी के बाद फिल्‍मों में काम करना बंद कर दें। पहले तो प्रीति ने बात मजाक में लिया लेकिन बाद में जब प्रीति को यकीन हो गया कि नेस मजाक नही कर रहे है तब प्रीति को काफी दुख हुआ। प्रीति इस रिश्‍ते को किसी भी शर्त पर आगे नही ले जाना चाहती थी इसलिए उन्‍होने रिश्‍ता तोड़ना ही ठीक समझा। प्रीति ने नेस को समझाने की काफी कोशिश की यहां तक कि उन्‍होंने कहा कि वे केवल चुनी हुई फिल्‍में ही करेंगी लेकिन नेस चाहते थे कि प्रीति बॉलीवुड से नाता तोड़ ले और इसी बात पर प्रीति और नेस अलग हो गए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नेस की मां मॉरीन वाडिया भी प्रीति को पसंद नहीं करती थी। कभी भी उन्होंने प्रीति के बारे में एक लफ्ज तक नहीं बोला..जब भी उनसे प्रीति और नेस पर सवाल किया गया वो नो कमेंट्स कहते हुए आगे बढ़ गई। वाडिया फैमिली में प्रीति को स्वीकारा नहीं गया। मिलने की वजह से भी प्रिती बहुत कम्फर्टेबल नहीं थी....हालांकि प्रीति ने बहुत कोशिश की थी कि वो नेस के परिवार के साथ एडजस्ट कर सके। कई बार प्रीति नेस की खातिर उनके साथ रोयल लुक में पोलो या फिर डर्बी देखने पहुंची.प्रीति नेस की बिजनेस फैमिली में अपनी जगह बनाने की कोशिश करती रही लेकिन बात बन नहीं पाई।  

 

कई बार तो ये भी कहा गया कि  प्रीति के युवराज सिंह से क्लोजनेस की वजह से नेस वाडिया हो गए थे नाराज और फिर इसी वजह से इस जोड़ी में आ गई दराऱ। साल 2009 में युवराज सिंह के साथ प्रीति के अफेयर की खबरें भी मीडिया में छपी और ये माना गया कि युवराज से प्रीति की नजदीकी नेस वाडिया से दूरी की वजह बन गई। प्रीति जिंटा अब शादी कर चुकी हैं। अपने अमेरिकन पति  जेन गुडएनफ के साथ  वो बहुत खुश है।