single-post

अब भोजपुरी में भी बनेगी पीएम नरेंद्र मोदी की बायोप‍िक: रवि किशन

Sept. 17, 2019, 8:44 p.m.

आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 69वां जन्मदिन है। इस मौके पर पूरा देश उन्हें बर्थडे विश कर रहा है। इसी साल लोकसभा चुनाव के दौरान ओमंग कुमार के न‍िर्देशन में बनी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक रिलीज हुई थी। इस फ‍िल्‍म में अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने उनका किरदार निभाया था। बॉलीवुड के बाद अब भोजपुरी में भी भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोप‍िक बनने जा रही है।

 भोजपुरी एक्‍टर और गोरखपुर के सांसद रवि किशन पीएम मोदी बायोपिक में उनका रोल न‍िभाएंगे। रिपोर्ट की मानें तो एक्‍टर रवि किशन में भोजपुरी भाषा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  की बायोपिक बनाए जाने की घोषण सोमवार को पटना में की। उन्‍होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री की बायोपिक को भोजपुरी में बनाने जा रहे हैं और वह खुद इस फ‍िल्‍म में पीएम का रोल निभाएंगे। 

पटना के भाजपा मुख्‍यालय में पत्रकार वार्ता के दौरान रवि किशन ने इसकी जानकारी दी। इससे पहले रवि किशन ने आठवीं सूची में भोजपुरी को शामिल करने की वकालत की थी। उन्‍होंने संसद में कहा था कि देश के करीब 25 करोड़ लोग भोजपुरी भाषा बोलते और समझते हैं।

 मॉरिशस में इसे दूसरे नंबर की राष्ट्रभाषा का दर्जा प्राप्त है। कुछ कैरिबियाई देशों में भी भोजपुरी बोली जाती है। यही वजह है कि इस व्‍यापक प्रसार वाली भाषा में भी वह पीएम की बायोपिक बनाना चाहते हैं। बता दें कि रवि किशन भोजपुरी सिनेमा के काफी लोकप्रिय चेहरे हैं।

 साल 1990 में वह गांव छोड़कर मुंबई आए थे। मुंबई में उनके पास सिर छिपाने का भी कोई ठिकाना नहीं था। रवि किशन दो वक्त की रोटी कमाने के लिए रोज काम ढूंढते थे। रवि किशन को कई रात भूखे सोने पड़ता था। 

इसके अलावा उनके पास बस का टिकट खरीदने तक के पैसे नहीं थे। थोड़े बहुत पैसे कमाने के बाद वह दो रुपए का वड़ा पाव खाकर सो जाते थे।