देसी गर्ल प्रियंका के जन्मदिन पर देखिए उनके बचपन की तस्वीरें

1 years ago

 

18 जुलाई 1982 को जमशेदपुर में हुआ था प्रियंका का जन्म। पंजाबी पापा और बिहारी मम्मी की बेटी प्रिंयका का बचपन कई छोटे शहरो में बीता। मम्मी पापा दोनों इंडियन आर्मी में डॉक्टर थे। 

लखनऊ और बरेली के अलावा पिंगी चॉप्स ने अमेरिका में भी पढ़ाई की....मुंबई के जयहिंद क़ॉलेज से प्रियंका ने ग्रेजुएशन किया। और यहीं से उन्होंने मिस इंडिया कांस्टेस्ट में भाग लिय़ा। उसके बाद प्रियंका ने पीछे मुड़कर नहीं देखा ...और 35 साल की उम्र में वो दौलत , शोहरत  और कामयाबी की इबारत लिख रही है। 

प्रियंका चोपड़ा को उनके घरवाले सनसाइन और मीनी के नाम से बुलाते हैं....जब कि बॉलीवुड और मीडिया में वो देसी गर्ल और पिगी चॉप्स के नाम से फेमस है। प्रियंका को पिगी चॉप्स नाम अभिषे्क बच्चन ने फिल्म ब्लफ मास्टर के सेट पर दिया था। 

साल 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम करने के बाद प्रियंका चोपड़ा ने साल 2003 में फिल्म हीरो ए लव स्टोरी ऑफ स्पाइ से बॉलीवुड में अपना करियर शुरू किया था और बहुत कम समय में एक के बाद एक हिट फिल्में देकर प्रियंका बॉलीवुड में नंबर वन की रेस में शामिल हो गई। प्रियंका को दूसरा चांस मिला अक्षय कुमार की फिल्म अंदाज से। इस फिल्म से प्रियंका ने जीता बेस्ट फीमेल डेव्यू का अवॉर्ड। दोनों ही फिल्मों में प्रियंका सपोर्टिंग एक्ट्रेस के रोल में थी।  लेकिन बतौर लीड एक्ट्रेस प्रियंका की पहली हिट थी साल 2004 में आई मुझसे शादी करोगी। 

 बहुत कम समय में एक के बाद एक हिट फिल्में देकर प्रियंका बॉलीवुड में नंबर वन की रेस में शामिल हो गई। इसके बाद फिल्म ऐतराज में भी प्रियंका के निगेटिव रोल को खूब सराहा गया। 2006 में रिलीज हुई कृष भी प्रियंका के लिए माइल स्टोन फिल्म साबित हुई इसी साल सिनेमाघरों में आई डॉन और प्रियंका जंगली बिल्ली के नाम से मशहूर हो गई।

लेकिन 2008 उनके लिए लकी साबित हुआ। फैशन और दोस्ताना जैसी फिल्मों ने प्रियंका को बॉलीवुड की टॉप 3 एक्ट्रेस में शामिल कर दिया। एक्टिंग के लिए प्रियंका को नेशनल अवॉर्ड और पद्मश्री से नवाजा जा चुका है। बॉलीवुड से हॉलीवुड तक पहुंच चुकी है वो और दुनिया भर में मशहूर हैं।     

Related Posts