देसी गर्ल अब कहलाएंगी डॉ. प्रियंका चोपड़ा, जानिए कैसे ?

11 months ago

बाॅलीवुड के बाद हाॅलीवुड में अपनी ऐक्टिंग का लोहा मनवा चुकी प्रियंका चोपड़ा हाल ही में भारत वापस लौटी हैं। अभी फिलहाल वह एक महीने में भारत में रहेंगी। हॉलीवुड प्रोजेक्ट्स से ब्रेक लेकर प्रियंका इन दिनों अपने फैमिली के साथ टाइम स्पेंड कर रही हैं। लेटेस्ट रिपोर्ट्स के मुताबिक, बरेली इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी में प्रियंका चोपड़ा को डॉक्टरेट डिग्री से सम्मानित किया जाएगा।

रिपोर्ट के मुताबिक प्रियंका का सम्मान बरेली यूनिवर्सिटी के वाईस चांसलर डॉ. केशव कुमार अग्रवाल करेंगे। इस मौके पर डॉ. हर्षवर्धन (मिनिस्ट्री ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी), (मिनिस्ट्री ऑफ एनवायरनमेंट), (फॉरेस्ट एंड क्लाइमेट चेंज एंड मिनिस्ट्री ऑफ एअर्थ साइंसेज) और श्री राजेश अग्रवाल (उत्तरप्रदेश के फाइनेंस मिनिस्टर) भी मौजूद होंगे। प्रियंका चोपड़ा को यह सम्मान रविवार को आयोजित एक समारोह में दिया जाएगा।

प्रियंका को ये डिग्री बरेली इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी की अकादमिक कौंसिल द्वारा दिया जाएगा। प्रियंका के लिए बरेली विजिट काफी स्पेशल भी होनेवाला है क्योंकि पूरे पांच साल के बाद वो अपने होमटाउन वापस जाएंगी। इसलिए इस मौके पर प्रियंका को चांसलर द्वारा एक स्मृति चिन्ह भी भेंट स्वरुप दिया जाएगा। प्रियंका चोपड़ा को करियर में मिली उपलब्धियों और यूनिसेफ ग्लोबल गुडविल अंबेसडर के रूप में लोगों की सेवा करने के लिए सम्मानित किया जा रहा है। 

प्रियंका के होनेवाले सम्मान से उनकी मां मधु चोपड़ा बेहद खुश हैं। उन्होंने कहा, “इस बात से मुझे बहुत खुशी मिल रही है कि प्रियंका के सामाजिक कामों की सराहना की जा रही है और उनका सम्मान किया जा रहा है। वो बेशक ये सम्मान डिजर्व करती हैं। उम्मीद करती हूं की भगवान उन्हें इस काम के लिए शक्ति दे ताकि वो असहाय लोगों की मदद कर सकें।”

Related Posts