PICS: 110 कारीगरों ने 3720 घंटे में तैयार किया प्रियंका का शादी वाला लाल लहंगा

1 months ago

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस हमेशा के लिए एक-दूजे के हो गए है। दोनों ने उम्मेद भवन में क्रिश्चियन और हिंदू रीति-रिवाजो से शादी की। बीती शाम दोनों की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। क्रिश्चियन वेडिंग में जहां देसी गर्ल विदेशी लुक में नजर आई तो वहीं हिंदू वेडिंग में लाल लहंगे में नजर आई। सोशल मीडिया पर दोनों के आउटफिट को लेकर काफी चर्चा है। 

 प्रियंका की शादी का लहंगा बॉलीवुड के मशहूर डिजाइनर सब्यासाची ने डिजाइन किया था। बता दें इससे पहले दीपिका-रणवीर की शादी के सभी आउटफिट सब्यासाची ने डिजाइन  किए थे। लाल लहंगे में प्रियंका बेहद स्टनिंग लग रही हैं। प्रियंका की ज्वैलरी के लुक की बात करे तो इसपर कंप्लीट करने के लिए गोल्डन डायमंड ज्वैलरी पहनी थी। निक जोनस के लुक की बात करें तो उन्होंने क्रीम कलर की सिल्क की शेरवानी पहनी है। शेरवानी को उन्होंने हैंड एम्ब्रॉयडेड चिकन दुप्पटे से टीम अप किया है।

डिजाइनर सब्यासाची ने अपने इंस्टाग्राम पर प्रियंका के लहंगे की कुछ खास चीजे बताई है। इंस्टाग्राम पर लिखा- प्रियंका का ये लहंगा हैंड एम्ब्रॉयडेड है। इस लहंगे पर रेड क्रिस्टल धागों से की गई है। इसे बनाने के लिए कोलकाता के 110 कारीगरों ने काम किया है।

लहंगे को बनाने में पूरे 3720 घंटे लगे हैं। उनका ये लहंगा काफी यूनिक है। शादी के बाद पहला रिसेप्शन बीती शाम दिल्ली के ताज पैलेस में हुआ। इस रिसेप्शन में परिवार वाले और करीबी रिश्तेदार शामिल हुए हैं। इनके रिसेप्शन में पीएम नरेंद्र मोदी ने भी शिरकरत की है।

आपको बता दें कि प्रियंका के क्रिश्चियन वेडिंग गाउन को तैयार करने में 1826 घंटे का वक्त लगा। इस गाउन पर बेहद खास एम्ब्रॉयडी की गई है जिसमे 1826 घंटे लगे हैं। इतना ही नहीं फुल लॉन्ग स्लीव गाउन में 23 लाख सीक्वेंस से कारीगरी की गई है। इस गाउन में सबसे ज्यादा खास रहा गाउन का वेल जो 75 फीट लंबा है। जिससे 6 से 7 लोगों ने पकड़ा हुआ है। सोशल मीडिया पर तस्वीरों के साथ-साथ वीडियो भी सामने आई है जिसमे प्रियंका अपनी मां का हाथ पकड़कर क्रिश्चियन वेडिंग  की रस्में निभाई है। जिससे साफ दिखा गया है कि प्रियंका का वेल बहुत बड़ा और खूबसूरत है।