पुलवामा अटैक : संगीतकार खय्याम ने शहीदों के परिवार वालों को दी 5 लाख रुपए की मदद

1 months ago


14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी अटैक के बाद पूरा देश गु्स्से की आग में जल रहा हैं। इस अटैक में 40 जवानों का शहीद होना हर किसी की रुह को तबाह कर रहा हैं।  देशभर में आक्रोश का माहौल है बदले की आग हैं। इस अटैक में किसी ने अपना बेटा खोया है किसी ने अपना पति तो कई मांओं ने अपने लाल को खोया हैं। ऐसे में पूरा देश शहीदों के परिवार की मदद के लिए आगे आ रहा है। ऐसे में दिग्गज संगीतकार खय्याम ने भी शहीद जवानों के परिवार की मदद के लिए 5 लाख रुपए दिए हैं।    संगीतकार मोहम्मद ज़हूर खय्याम साहब इस इस बार अपना जन्मदिन नहीं मनाया। वह 92 वर्ष के हो गए हैं। उन्होंने बताया कि उन्होंने पुलवामा आतंकवादी हमले के शहीदों के परिवारों की सहायता के लिए 500,000 रुपये का योगदान दिया है। 18 फरवरी को संगीतकार मोहम्मद ज़हूर खय्याम का बर्थडे होता है, लेकिन पुलवामा आतंकी हमले  के बाद शोक में डूबे खय्याम साहब ने इस बार अपना बर्थडे सेलिब्रेट नहीं किया।



बता दें कि बॉलीवुड की दुनिया में एक संगीतकार के रूप में ख्याति कमाने से पहले वो भारतीय सेना में भी तीन साल सिपाही के रूप में काम कर चुके हैं। उनके व्यक्तित्व में आज भी फौजी का अनुशासन और समर्पण देखने को मिलता है। खय्याम साहब ने आगे कहा कि- 'मुझे याद है मेरा नंबर आर्मी में 26802 था, वो नंबर मुझे हमेशा याद रहा। 


आर्मी की ज़िंदगी कैसी होती है यह मैं अच्छे से जानता हूं और मुझे भारत सरकार पर पूरा भरोसा है कि वो पुलवामा मामले में कुछ ठोस कदम उठाएंगे, जिससे कि इस तरह के हमले फिर कभी न हो। आपको बता दें कि ख़य्याम को तीन बार फ़िल्मफेयर अवॉर्ड मिल चुका है और उन्हें साल 2011 में भारत सरकार ने पद्मभूषण से भी नवाज़ा है।


ALSO READ: शहीद हुए 40 जवानों के हर परिवार को अमिताभ बच्चन देंगें 5-5 लाख रुपए की मदद