single-post

शहीदों के सम्मान में विराट कोहली ने किया ये काम, रद्द किया ये खास इवेंट

Feb. 16, 2019, 3:59 p.m.

कश्मीर के पुलवामा में हुए बड़े आतंकी हमले के बाद पूरा देश शौक की लहर में डूबा हुआ हैं। इस आतंकी हमले में भारत के 40 से ज्यादा सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए हैं। जिसके बाद पूरे देश में गुस्से का आग लगी हुई हैं हर कोई शहीदों को नमन कर रहा हैं। ऐसे में क्रिकेट विराट कोहली भी आगे आए हैं। विराट कोहली ने शहीदों के सम्मान में 16 फरवरी को होने वाले इंडियन स्पोर्ट्स ऑनर पुरस्कारों को रद्द कर दिया है।

ये पुरस्कार उनकी फाउंडेशन की तरफ से दिए जाने थे। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद अपने ट्विटर पर दी। इस फैसले के पीछे विराट कोहली की तरफ से सीआरपीएफ जवानों की शहादत का सम्मान ही था। उन्होंने टि्वटर पर लिखा- दुख के इन पलों में हमने इस ईवेंट को रद्द कर दिया है।

शहीदों के सम्मान में विराट कोहली से लेकर कई बड़ी हस्तियां अपने-अपने तरीके से जवानों को श्रद्धांजलि दे रहें हैं। कुछ घंटे पहले बॉलीवुड की तरफ से 17 फरवरी को ब्लैक डे मनाया जाएगा। इस योजना के तहत दोपहर 2-4 के बीच काम नहीं किया जाएगा और एक प्रार्थना सभा आयोजित की जाएगी। स्टूडियो, एडिट टेबल, शूटिंग स्थलों पर रविवार यानी 17 फरवरी को दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक कोई काम नहीं होगा।वहीं कल से कई बड़ी हस्तियों जैसे जावेद अख्तर, शबाना आजमी, प्रियंका गांधी अपने अपने इवेंट्स रद्द कर चुके हैं। बॉलीवुड के सुपरस्टार्स के अलावा क्रिकेटर्स वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा, वीवीएस लक्ष्मण, शिखर धवन, सुरेश रैना, मोहम्मद कैफ ने इस हमले की कड़ी निंदा की।