पुलवामा अटैक : टी-सीरीज ने यूट्यूब से पाकिस्तानी सिंगरों के हटाए गाने

1 months ago



वीरवार को कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद देश के हर नागरिक में शोक की लहर दौड़ रही हैं। देश में पाकिस्तान के खिलाफ जबरदस्त गुस्सा देखने को मिल रह है। हर कोई बदला लेने की बात कर रहा हैं। इस बीच, म्यूजिक कंपनी टी-सीरीज ने अपने यू-ट्यूब चैनल से पाकिस्तानी सिंगरों के गाने हटा लिए हैं। इस बारे में एक दिन पहले ही महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने टी-सीरीज को धमकी दी थी। जिसके बाद ये अहम कदम उठाया गया।



एमएनएस के अमय खोपकर ने कहा था, हमने टी-सीरीज, सोनी म्यूजिक और विनस टिप्स जैसी भारतीय म्यूजिक कंपनियों से बार-बार कहा है कि वे पाकिस्तानी गायकों के साथ काम न करें। पुलवामा हमले के बाद इन कंपनियों को अपने यू-ट्यूब चैनलों से पाकिस्तानी गायकों के गाने तत्काल हटा लेना चाहिए। ऐसा नहीं हुआ तो हम एक्शन लेंगे। आपको बता दें कि इससे पहले उरी आतंकी हमले के बाद भी राज ठाकरे ने पाकिस्तानी कलाकारों को भारत छोड़ने के लिए दो दिन का वक्त दिया था।



14 फरवरी को पुलवामा हमले में अपने 40 जवानों को खोने के बाद बॉलीवुड भी गमगीन है। अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, आमिर खान, सलमान खान समेत कई कलाकारों ने सोशल मीडिया के जरिए दुख और गुस्सा जाहिर किया हैं। वहीं अमिताभ बच्चन ने शहीद हुए हर जवान के परिवार वालों को 5-5 लाख रुपये की मदद करने का फैलसा लिया हैं।  कुल मिलाकर यह रकम 2.45 करोड़ होगी। तो वहीं इसी बीच रिलायंस फाउंडेशन ने जानकारी दी है कि वे शहीद हुए 40 जवानों के परिजनों के साथ है और उनकी हरसंभव मदद करेंगे। फाउंडेशन ने वो तीन चीजें भी बताईं हैं, जिनमें शहीदों के परिवारों को मदद दी जाएगी। बता दें कि नीता अंबानी रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन हैं।



रिलायंस फाउंडेशन शहीद हुए सैनिकों के परिवारों की शिक्षा, नौकरी और इलाज में मदद करेगा। किसकी क्या मदद की जाएगी, यह केस पर डिपेंड करेगा। यह मदद राज्य सरकारों के साथ मिलकर की जाएगी। यदि किसी शहीद के परिवार को इलाज की जरूरत है तो फाउंडेशन अपने बेस्ट हॉस्पिटल्स में उन्हें इलाज की सुविधा मुहैया करवाएगा। इसी तरह किसी शहीद के बच्चे को शिक्षा चाहिए तो उसकी पढ़ाई का इंतजाम फाउंडेशन करेगा। इसमें स्कॉलरिशप देना जैसा काम भी हो सकता है।