बर्थडे स्पेशल - 28 की उम्र में रागेश्वरी को लकवा मार गया था, अब हैपिली मैरिड हैं, देखिए तस्वीरें

11 months ago

90 के दशक में फिल्म आंखें और मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी जैसी फिल्मों में काम कर एक्ट्रेस रागेश्वरी अब लंदन में बस गईं हैं। रागेश्वरी अब 41 साल की हो गईं हैं। 25 जुलाई को उनका जन्मदिन होता है। साल 2011 में रागेश्वरी ने बिग बॉस में भी हिस्सा लिया था लेकिन वो शो के 21वें दिन ही बाहर हो गई थीं। 

रागेश्वरी अब शादी के बाद लंदन में बस हो चुकी हैं। 27 जनवरी 2014 को रागेश्वरी ने सुधांशु स्वरूप से शादी रचा ली थी। सुधांशु स्वरुप  लंदन बेस्ड ह्यूमन राइट्स लॉयर हैं।   साल 2017 में रागेश्वरी मां बनी। फिलहाल वो फैमिली लाइफ इंजॉय कर रही हैं। 

आपको बता दें कि सालों पहले रागेश्वरी पैरालाइसिस की शिकार हो गई थीं। उनके शरीर के दाएं हिस्से पर पैरालाइसिस का अटैक हुआ था। न तो वह कुछ बोल पाती थीं और न ही ठीक से कुछ खा-पी सकती थीं।  साल 2000 में रागेश्वरी को लकवा मार गया था। बात उस दौरान की है जब रागेश्वरी ने 'कोका कोला' के साथ एक डील साइन की थी। इस डील में उन्हें पूरे भारत भर में कॉन्सर्ट करने थे। इसी बीच 2000 में रागेश्वरी और उनके पिता ने साथ मिल कर एल्बम लॉन्च किया था। 

एल्बम का नाम Y2K साल दो हजार था। जिसके नए साल पर एक धमाकेदार कॉन्सर्ट के साथ लॉन्च किया गया था। इसी एल्बम के एक सॉन्ग 'इक्की चिक्की' का जब वो वीडियो शूट कर रही थीं, तब उन्हें मलेरिया हो गया था। यही वो वक्त था जब उन्हें लकवा मार गया। ये अटैक इतना दर्दनाक था कि न सिर्फ उनकी लेफ्ट बॉडी ने काम करना बंद कर दिया था बल्कि वो मुंह से बोल भी नहीं पाती थीं। बीमारी के बाद उन्होंने अपना अगला एक साल पूरा ध्यान फिजियोथेरेपी, इलेक्ट्रिकल स्टीम्युलेशन और योग पर रखा। जिसके चलते उन्होंने इस बीमारी रिकवर किया। 

रागेश्वरी ने साल 1994 में फिल्म जिद से बॉलीवुड में एंट्री ली। डेविड धवन की फिल्म आंखें, मैं खिलाड़ी, तू अनाड़ी, दिल कितना नादान है, तुम जियो हजारों साल और मुंबई से आया मेरा दोस्त जैसी फिल्मों में काम किया। कई फिल्में करने के बाद भी राजेश्वरी बॉलीवुड में अपनी पहचान नहीं बना पाईं। 

 इसके बाद उन्होंने फिल्मों को छोड़कर टीवी की ओर रुख किया और 'बार-बार देखो तुम', 'एमटीवी एक दो तीन', 'वन ऑन वन विथ राग्स', 'सब गोल माल है' जैसे कई शोज में काम किया। रागेश्वरी लुंबा इन दिनों अपनी पर्सनल लाइफ को काफी इंज्वॉय कर रही हैं । 11 फरवरी साल 2017 में वो मां बनी हैं।