फ्लैशबैक- सोनाली बेन्द्रे से प्यार करता था एक मशहूर नेता, इस वजह से नहीं कर पाया शादी !

1 years ago

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे 90 के दशक में बहुत मशहूर रही। सोनाली को लोग उनकी एक्टिंग की वजह से कम खूबसूरती की वजह से ज्यादा पसंद करते थे। सोनाली ने 'सरफरोश', 'हम साथ साथ है', 'डुप्लीकेट', 'सपूत', 'जख्म' समेत करीब 40 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। 90 के दशक में सोनाली की अदा पर कई दिल फ़िदा हुए थे जिनमें से एक नाम एमएनएस चीफ राज ठाकरे का भी है। उस दौरान ये चर्चा थी कि राज ठाकरे और सोनाली बेंद्रे एक दुसरे से बहुत प्यार करते थे लेकिन कई प्यार करने वालों की तरह इनकी प्रेम कहानी भी अधूरी रह गयी।

सोनाली बेंद्रे और राज ठाकरे के रिश्ते के बारे में लोग अलग अलग कहानी बताते हैं। कोई कहता है की राज ठाकरे की मदद की सोनाली बेंद्रे को बॉलीवुड में काम मिला तो कोई कहता है की फिल्मों में सोनाली बेंद्रे को देखने के बाद राज का दिल उन पर आ गया था। खैर दोनों कैसे मिले ये कह पाना तो मुश्किल है हां लेकिन दोनों का अफेयर था ये बात तो जग-जाहिर है। राज ठाकरे जब सोनाली बेंद्रे के प्यार में गिरफ्त हुए उस वक़्त वो शादी शुदा थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक राज फिर भी सोनाली से शादी करना चाहते थे लेकिन उनके ताऊ बाल ठाकरे ने उन्हें ऐसा नहीं करने दिया। बाल ठाकरे ने राज ठाकरे को समझाया की अगर उन्होंने ऐसा किया तो उनकी और उनकी पार्टी शिवसेना की इमेज खराब हो जाएगी जो भविष्य के लिए अच्छा नहीं है।

 

राज ठाकरे उस वक़्त शिवसेना पार्टी में थी थे। उन्हें लगा था की बाल ठाकरे अपने कुर्सी की कमान उनके ही हाथ में देंगे ऐसे में उन्होंने बाल ठाकरे की बात मान ली और अपने प्यार की कुर्बानी देदी। राज ठाकरे ने प्यार के बदले सत्ता को चुना। दोनों ने शादी ना करने का फैसला किया। लेकिन कहते हैं दोनों फिर भी लंबे समय तक रिलेशनशिप में रहें । राज ठाकरे ने जिस कुर्सी के लिए अपने प्यार की कुबानी दी वो कुर्सी भी उनके हाँथ से निकल गयी। बाल ठाकरे ने अपने बेटे उद्धव ठाकरे के हाँथ में शिवसेना की जिम्मेदारी दी और राज ठाकरे ने अपनी अलग पार्टी बनाई। कहते हैं आज भी राज ठाकरे और सोनाली बेंद्रे दोस्त हैं। 

सोनाली इन दिनों बॉलीवुड से दूर है । सोनाली ने 12 नवंबर 2002 में फिल्म मेकर गोल्डी बहल से शादी कर ली थी। सोनाली अब एक बेटे की मां है। वो टेलिविजन रियलिटी शोज और विज्ञापनों में दिखती हैं।  फिल्मों में वो आखिरी बार अक्षय कुमार के साथ 'वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई दोबारा' में दिखी थी।

Related Posts