single-post

सुपर स्टार राजेश खन्ना की पुण्यतिथि पर देखिए उनका फैमिली अलबम

July 18, 2018, 9:51 p.m.

आज है हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के सबसे पहले सुपर स्टार राजेश खन्ना की पुण्यतिथि। 18 जुलाई 2012 को राजेश खन्ना का निधन हो गया। राजेश खन्ना के करोड़ों फैंस उन्हें याद कर रहे हैं। राजेश खन्ना की पुण्यतिथि उनकी कुछ अनदेखी तस्वीरें हम लेकर आए हैं।  राजेश खन्ना अपनी दोनों बेटियों से काफी अटैच्ड थे। 

ट्विंकल जब पैदा हुई थी तो राजेश खन्ना बेटी का नाम डिंपल से मिलता जुलता नाम रखना चाहते थे राजेश खन्ना ने इसलिए टी बेटी का नाम ट्विंकल रख दिया। रिंकल के नाम के पीछे एक और कहानी है ।

कपाड़िया खानदान यानि डिंपल कपाड़िया के घर में एक परंपरा थी वहां लड़कियों के नाम के पीछे 'एलई' होना चाहिए। इसी वजह से ट्विंकल की मम्मी का नाम डिंपल और मौसी का नाम सिंपल है।

साल 1984 में डिंपल राजेश खन्ना से अलग हो गई थी। फिल्म मंजिल-मंजिल की शूटिंग के दौरान सनी देओल से उनका रिश्ता जुड़ा। उस दौरान मीडिया में छपी खबरों के मुताबिक सनी देओल डिंपल एक दूसरे के बहुत करीब हो गए थे। पापा राजेश खन्ना से ट्विंकल दूर हो गई थी। कुछ साल तो रिश्ते इतने कड़वाहट भरे रहे कि ट्विंकल अपने पापा से मिल भी नहीं पाई।

राजेश खन्ना से जब डिंपल अलग हुई थी तो उन्होंने पति पर गंभीर आरोप लगाए थे। डिंपल ने कहा था कि राजेश खन्ना दो बेटियां होने की वजह से खुश नहीं थे। राजेश दूसरे बच्चे के तौर पर बेटा चाहते थे।

राजेश खन्ना और डिंपल के रिश्तों में जब कड़वाहट दूर हुई तब बेटियों को पापा से मिलने का मौका मिला। राजेश खन्ना जब राजनीति में आए और उन्होंने दिल्ली से चुनाव लड़ा तब डिंपल और दोनों बेटियां भी चुनाव प्रचार में दिखीं।

ट्विंकल के पापा राजेश खन्ना अब इस दुनिया में नहीं हैं। एक बार नसीरूद्दीन शाह ने राजेश खन्ना को ट्विंटर पर एवरेज एक्टर कह दिया था इसके बाद ट्विंकल ने नसीरूद्दीन शाह को खूब खरी खोटी सुना दी थी।

ट्विंकल के पापा राजेश खन्ना ने अपनी वसीयत में सारी प्रॉपर्टी दोनों बेटियों ट्विंकल और रिंके के नाम कर दी थी। पापा के साथ ट्विंकल का बहुत जुडाव रहा। अक्सर वो बेटे आरव को नाना राजेश खन्ना से मिलवाती रहती थीं।

राजेश खन्ना सुपर स्टार थे। उनकी बेटियों को उनकी तरह सफलता नहीं मिली। ट्विंकल को अपने पापा पर गर्व है और अक्सर ये उनके ट्विटर पोस्ट में नजर आता है।