मराठी रजनी साऊथ के सबसे बड़े स्टार बने, देखिए रजनीकांत का फैमिली अलबम

1 months ago

रजनीकांत का वो स्टाइल , वो चश्मा पहनने का अंदाज, सिगरेट उछाल कर हवा में जलाने कीअदा, पिस्टल घुमाने की वो अदा रजनीकांत का मतलब है फिल्मी पर्दे पर एक्शन और स्टाइल । रजनीकांत साउथ के सबसे बड़े सुपरस्टारहैं ।  

टॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक वे ऐक्शन किंग के तौर पर मशहूर हैं। 180 से ज्यादाफिल्मों में काम कर चुके रजनीकांत ने 1975 में तमिल फ़िल्म अपूर्व रागंगल से फिल्मी करियर की शुरुआत की और देखते ही देखते वो साउथ के सबसे बड़े सुपरस्टार बन गए। 

तमिल फिल्मोंके अलावा रजनीकांत ने हिंदी फ़िल्मों में भी खूब शोहरत बटोरी. उन्होंने कई विदेशी फिल्मों में भी काम किया ।

 आपको ये जानकर हैरामी होगी कि रजनीकांत एक मराठी हैं और उनका असली नाम है शिवाजी राव गायकवाड़ है फिर भी उन्होंने दक्षिण भारत की भाषाओं में काम करके नाम कमाया। फिल्मों में अपनी पारी शुरू करने से पहले उन्होने कुली और बस कंडक्टर के तौर पर भी काम किया है। 

रजनीकांत का जन्म 12 दिसंबर, 1950 को बेंगलुरू में हुआ। उनके बचपन का नाम शिवाजी राव गायकवाड़ है। उनके पिता रामोजी राव गायकवाड़ एक हवलदार थे। मां जीजाबाई की मौत के बाद चार भाई-बहनों में सबसे छोटे रजनीकांत को अहसास हुआ कि घर की माली हालत ठीक नहीं है।

 बाद में उन्होंने परिवार को सहारा देने के लिए कुली का भी काम किया। रजनीकांत की पत्नी का नाम लता है। फरवरी 1981 में उन्होंने सिंगर लता से शादी की थी। 

 उनकी दो बेटियां है ऐश्वर्या और सौन्दर्या । बेटी ऐश्वर्या की शादी तमिल फिल्म एक्टर धानुष से हुई है। धानुष और ऐश्वर्या के दो बच्चे हैं यात्रा और लिंगा। 

साल 2010 में बेटी सौन्दर्या की शादी अश्विन रवि कुमार से हुई थी लेकिन अब दोनों का तलाक हो चुका है। 

सौंदर्या अब जल्द ही अपनी जिंदगी में फिर से आगे बढ़ने जा रही है।

 

दरअसल सौंदर्या जल्द ही दोबारा शादी करने जा रही है। सौंदर्या को लेकर खबर आ रही है कि वो जनवरी में अगले साल शादी कर सकती है।

 रिपोर्ट के मुताबिक एक्टर -बिजनेसमैन Vishagan Vanangamudi से शादी कर रही हैं। दोनों की शादी अगले साल जनवरी 2019 में बताई जा रही है।

 सौंदर्या ने ग्राफिक डिजाइनर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने भारत की पहली मोशन कैप्चर एनिमेटेड फिल्म "कोचादैयां" का निर्देशन किया है, जिसमें उनके पिता रजनीकांत ने मुख्य भूमिका निभाई थी। अश्विनी एक बिजनेसमैन फैमिली से ताल्लुक रखते हैं।

 

आपको बता दे कि रजनीकांत, जैकी चान के बाद एशिया के दूसरे सबसे ज़्यादा फीस लेने वाले ऐक्टर हैं। 

ये रजनी कांत का स्टार पावर है कि सुबह 4 बजे से ही सिनेमा हॉल खोल दिए गए। फैन्स रात भर लाइन में लगकर टिकट और सिनेमा घर के भीतर जाने का इंतजार करते है। 

एक सिनेमा स्टार की फिल्म रिलीज होती है  तो फैन्स या यू कहिए रजनीकांत के भक्त दीवाने हो जाते है ऐसी दीवानगी वो एक फिल्म स्टार के लिए दुनिया के किसी कोने में नहीं देखी जा सकती। रजनीकांत ने बॉलीवुड में कई फिल्‍में की जिनमें मेरी अदालत, जान जॉनी जनार्दन, भगवान दादा, दोस्ती दुश्मनी, , हम,  अंधा कानून', और 'चालबाज' जैसी फिल्में यादगार रही ।