69 साल के हुए राकेश रोशन, बेटे ऋतिक को सुपरहीरो बना दिया, देखिए परिवार की तस्वीरें

4 months ago

एक्टर और फिल्म मेकर राकेश रोशन का 5 सितंबर को जन्मदिन होता है। ऋतिक के पापा राकेश रोशन 69 साल के हो गए हैं। राकेश रोशन लंबे समय से फिल्म इंडस्ट्री को बेहतरीन फिल्में देते आए हैं। एक एक्टर के तौर पर वो इतने सफल नहीं रहे लेकिन बतौर फिल्म मेकर उन्होंने लंबी लकीर खींची। खुदगर्ज, किशन कन्हैया, करण अर्जुन, कोयला, कोई मिल गया, कहो ना प्यार है, कृष, कृष 3 समेत कई फिल्में उनके खाते में दर्ज हैं। राकेश रोशन की सभी फिल्मों का नाम K से ही होता है।

राकेश रोशन का जन्म 6 सितंबर 1949 में मुंबई में हुआ था।  रोशन के पिता एक बॉलीवड निर्देशक थे।  उनका एक छोटें भाई भीं हैं-राजेश रोशन-जोकि एक संगीत निर्देशक हैं।

राकेश रोशन के छोटे भाई राजेश रोशन भी संगीतकार हैं और राजेश की सभी फिल्मों में छोटे भाई राजेश का ही संगीत होता है। 

राकेश रोशन ने फिल्ममेकर जे ओमप्रकाश के बेटी पिंकी से शादी की ।  उनके दो बच्चे  हुए ऋतिक रोशन और बेटी सुनयना रोशन। ऋतिक सुनयना से छोटे हैं। 

राकेश रोशन ने अपने करियर की शुरुआत बतौर अभिनेता साल 1970 में फिल्म घर घर की कहानी से की थी। इस फिल्म में वह सपोर्टिंग किरदार में नजर आए थे।  उन्होंने बतौर अभिनेता बहुत ही कम फिल्मों में काम किया है। जब उनका करियर बतौर अभिनेता कुछ खास नहीं रहा तो साल 1980 में उन्होंने खुद की प्रोडक्शन कंपनी का निर्माण किया।  

उन्होंने अपने प्रोडक्शन बैनर के तहत उसी साल फिल्म आप के दीवाने फिल्म बनाई।  हालांकि यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर बुरी फ्लॉप साबित हुई थी।  उसके बाद उन्होंने फिल्म कामचोर बनाई जोकि एक सफल फिल्म साबित हुई।

राकेश रोशन ने बेटे ऋति्क रोशन सुपर हीरो बना दिया। इन दिनों वो फिल्म कृष 4 की तैयारी कर रहे हैं। 

ऋतिक को साल 2000 में फिल्म कहो ना प्यार है से राकेश रोशन ने लॉन्च किया। पहली ही फिल्म से बेटे को सुपर स्टार बना दिया। 

राकेश और ऋतिक की जोड़ी ने एक साथ कई सुपरहिट फिल्में दीं। राकेश रोशन ने बेटी सुनयना को भी बहुत सपोर्ट किया। सुननया को कैंसर हो गया था लेकिन पूरे परिवार ने बेटी का साथ दिया। कैंसर से जंग में मदद दी। 

बेटी सुननया की दो बार शादी हो चुकी है। वो एक बेटी की मां भी है। एक फिल्म मेकर के तौर पर ही नहीं एक अच्छे पिता के तौर पर भी राकेश रोशन सफल रहें।