रक्षाबंधन स्पेशल- ये गाने आपके रक्षाबंधन बनाएंगे और भी ख़ास

1 years ago

रक्षाबंधन के त्योहार का जश्न पूरे देश में देखने को मिल रहा है। हर तरफ सभी की कलाई बहनों के प्यार से सजाया रेशम का धागा यानि रखी बंधी हुई नजर आ रही है। बॉलीवुड में भी यही जश्न मनाया जा रहा है। आज या कल से नहीं बल्कि कई सालों से इस जश्न को मनाया जा रहा है। इसके साथ ही बॉलीवुड की फिल्मों में रक्षाबंधन की झलक दिख ही जाती है। कई फिल्में ऐसी हैं जो सिर्फ रक्षाबंधन औऱ भाई बहनों के रिश्ते पर बनीं हैं।  कई फिल्मों में रक्षाबंधन के गानों ने सच में ही भावुक कर दिया। और रक्षाबंधन के मायनों को कुछ शब्दों को में समझाया। आइए देखते हैं रक्षाबंधन के कुछ दिल छू जाने वाले गीत-

‘इसे समझो ना रेशम का तार भईया’ ये गाना फिल्म तिरंगा से है। इस फिल्म में नाना पाटेकर औऱ राकुमार नजर आए थे। ये गाना भी लोगों के बीच काफी पॉपुलर हुआ।

 

ये गाना फिल्म छोटी बहन का है। ‘भईया मेरे राखी के’ ये गाना हर किसी को याद है। गाने के बोल वाकई एक राखी के पवित्र बंधन को बता रहे हैं।

 

‘फूलो सा तारों सा’ ये गाना हर किसी की जुबान पर रहा है। इस गाने को किशोर कुमार ने गाया है। इसके साथ ही गाने में सुपरस्टार देवानंद अपनी रूठी बहन को मनाने की कोशिश भी कर रहे हैं

 

फिल्म क्रोध का ये गाना वाकई एक भाई के सारे फर्जों को बता रहा है। फिल्म में सुनील शेट्टी की पांच बहनें होती हैं, जिनका सुनील शेट्टी के अलावा कोई और नहीं होता है।

 

‘मेरे भईया मेरे चंदा’ये गाना फिल्म काजल से है। गाने को आवाज दी मशहूर सिंगर आशा भोंसले ने।

Related Posts