मशहूर अभिनेता रमेश भाटकर का निधन, कैंसर से पीड़ित थे।

4 months ago

 

मराठी और हिंदी फिल्मों के एक्टर रमेश भाटकर नहीं रहे। 4 फरवरी को उनका निधन हो गया। 70 साल के भाटकर कैंसर से पीड़ित थे। उन्होंने मुंबई के एलिजाबेथ अस्पताल में आखिरी सांसें लीं।  वह पिछले 15 दिनों से आईसीयू में थे। उन्होंने कई हिंदी फिल्मों और टीवी सीरियल में काम किया । हाल में वो अनुपम खेर की फिल्म 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' में नजर आए थे। इस फिल्म में महाराष्ट्र के पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण का किरदार निभाया था। उन्होंने दामिनी, बंदिनी और युगंधर जैसी फिल्मों  में भी काम किया।

 भाटकर को टीवी सीरीज ‘कमांडर’ और ‘हेलो इंसपेक्टर’ में उनके किरदारों के लिए जाना जाता है रमेश भाटकर को उनके पुलिस अधिकारी के रोल के लिए हमेशा सराहा जाता रहा है। जानकारी के मुताबिक रमेश भाटकर को काफ़ी समय से कैंसर था और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा था। रमेश भाटकर का जन्म तीन अगस्त 1949 को हुआ था। उनके पिता वासुदेव भाटकर बड़े गायक और संगीतकार थे। साल 1977 में उन्होंने फिल्मों में डेब्यू किया। भाटकर ने अपने करियर की शुरुआत 1977 में मराठी सिनेमा से ही की। उनकी पहली फिल्म 'चंदोबा चंदोबा भागलस' थी। 

उनके सीरियल्स तू तिथे मी और माझे पति सौभाग्यवती काफ़ी फेमस हुए थे। उनके नाटक अश्रुंची झाली फुले, केव्हा तरी पाहट, आखेर तू येशील और मुक्ता को काफ़ी लोकप्रियता मिली थी। उन्होंने मराठी में अष्टविनायक, दुनिया करी सलाम सहित कई फिल्मों में काम किया। उनकी पत्नी मृदुला भाटकर हाईकोर्ट में जज हैं।

ALSO READ : पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मिले कपिल शर्मा, सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीरें