single-post

साल 2020 में रिलीज नहीं होगी यशराज बैनर की 'शमशेर' ?

June 18, 2019, 9 p.m.

Ranbir Kapoor

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर की आखिरी फिल्म 'संजू' थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कारोबार किया था। इसके बाद उनकी एक भी फिल्म सिनेमाघरों में नहीं आई। रिपोर्ट्स की मानें तो रणबीर कपूर के पास इस समय बहुत ज्यादा फिल्में नहीं हैं और जो हैं वो किसी न किसी वजह से लगातार आगे बढ़ती जा रही हैं। ऐसे में उनके करियर पर काफी बुरा प्रभाव पड़ने की उम्मीद है। 

हाल ही में रिपोर्ट्स के अनुसार, रणबीर कपूर इस समय करण जौहर के बैनर में बन रही 'ब्रह्मास्त्र' की शूटिंग में व्यस्त हैं, जिसके चलते उनकी बिग बजट फिल्म 'शमशेरा' की रिलीज डेट एक बार फिर से आगे बढ़ने जा रही है। 

रणबीर कपूर की आने वाले 'ब्रह्मास्त्र' सीरीज और 'शमशेरा' दोनों ही बहुत बड़े स्तर पर बनाई जा रही हैं, जिनकी शूटिंग में अच्छा-खासा समय लग रहा है। रणबीर कपूर इस समय अयान मुखर्जी की 'ब्रह्मास्त्र' में बिजी हैं, जिसकी शूटिंग बनारस में चल रही है।

सुनने में आ रहा है कि अयान मुखर्जी को अपनी फिल्म पूरी करने के लिए रणबीर कपूर की कुछ और डेट्स चाहिए, जिस कारण 'ब्रह्मास्त्र' के प्रोड्यूसर करण जौहर ने यशराज बैनर से यह गुजारिश की है कि वो 'शमशेरा' की शूटिंग डेट्स थोड़ी आगे बढ़ा दें।

 सूत्रों से पता चला है कि आदित्य चोपड़ा ने करण जौहर की बात मान भी ली है और उन्होंने 'शमशेरा' की शूटिंग डेट्स में से कुछ डेट्स 'ब्रह्मास्त्र' के लिए दे दी हैं। सूत्र के अनुसार, ‘रणबीर कपूर की शमशेरा, ब्रह्मास्त्र की शूटिंग खत्म होने के बाद शुरू होनी थी लेकिन अब लगता है कि अयान मुखर्जी की गुजारिश के कारण यह फिल्म कुछ दिन बाद ही शुरू होगी। क्योंकि डेट्स आगे बढ़ रही हैं, ऐसे मे यह साफ है कि शमशेरा की शूटिंग 2021 तक ही पूरी हो पाएगी।’

रणबीर कपूर और संजय दत्त की 'शमशेरा' अगले साल की 30 जुलाई के दिन रिलीज होनी है लेकिन डेट्स की अदला-बदली को देखते हुए लग नहीं रहा है कि यह फिल्म 2021 से पहले रिलीज हो पाएगी।