कटरीना-दीपिका के बाद आलिया के प्यार में रणबीर, दिलचस्प है सांवरिया की लव हिस्ट्री !

11 months ago

 

 

रणबीर के प्यार की गाड़ी में नई पैसेंजर हैं - बद्रीनाथ की दुल्हनिया यानि आलिया भट्ट। कोई पूछे तो सही कि दीपिका का दिल तोड़ने के बाद, कैटरीना से आंख़ें मोड़ने के बाद - माहिरा का क्या हुआ ? बस चंद महीने पहले ही तो रणबीर और माहिरा के आधी रात की तस्वीरें - न्यूयॉर्क की सड़कों पर दुनिया के सामने नज़र आई थी तो पाकिस्तान में माहिरा और इंडिया में रणबीर की खूब हुई रुस्वाई थी। 

हांलाकि इसके बाद भी माहिरा के साथ - रणबीर के लंबे-लंबे फोन कॉल्स का दौर जारी था... लेकिन सरहदों के फासले ने मोहब्बत के इस चैप्टर का भी दि एंड कर दिया। और रणबीर ने इश्क़बाज़ी का नया किस्सा - आलिया के साथ शुरु कर दिया.। आलिया - रणबीर की इस नई लवस्टोरी की तो बस अभी-अभी शुरुआत हुई है लेकिन बॉलीवुड के सांवरिया की लवस्टोरीज़ का सिलसिला तो बहुत पुराना है। 

दीपिका की ज़िन्दगी में आज भले ही बाजीराव रनवीर सिंह हो लेकिन एक वो दौर भी था जब रणबीर कपूर ही दीपिका के दिल पर राज करते थे। रणबीर और दीपिका के इश्क़ की शुरूआत 2008 को रिलीज़ हुई फिल्म बचना ऐ हसीना को सेट पर शुरू हुई थी दोनों एक दूसरे के प्यार में इस क़दर डूब गए थे कि बच्चे बच्चे की ज़ुबान पर इनके इश्क़ के चर्चे थे.रणबीर और दीपिका की लव स्टोरी अपनी अंजाम तक पहुंची भी नहीं थी कि सावरिया ने कटरीना के साथ फिल्म अजब प्रेम की गज़ब कहानी में काम करना शुरू कर दिया.. एक तरफ जैसे जैसे रणबीर और कटरीना के बीच नज़दीकियां बढ़नी शुरू हुई... दूसरी तरफ दीपिका के साथ उनकी दूरियां बढ़ने लगी..

हाल ही में रणबीर ने एक इंटरव्यू में ये क़ुबूल भी किया है कि अजब प्रेम की गज़ब कहानी के दौरान उन्हें कटरीना से इश्क़ हो गया था । रणबीर ने कहा था, ''इसकी कहानी सादगीभरी थी। इसमें जज्बात थे, और फिल्म की शूटिंग के दौरान में कटरीना के प्यार में भी पड़ गया।' यानी कटरीना की इंट्री के साथ ही दीपिका रणबीर के दिल से आउट हो चुकी थीं और इस बात ने दीपिका और कटरीना के बीच कड़वाहट की एक ना मिटने वाली लकीर खींच दी। ख़ुद रणबीर ने भी 2011 को दिए गए अपने एक इंटरव्यू में ये माना कि उन्होंने दीपिका को प्यार में धोखा दिया था। रणबीर ने कहा, '' हां मैने धोखा दिया... बचपने के चलते, नासमझी के चलते.. और थोड़ा कुछ फायदा उठाने की चाहत में। जब आप थोड़े बड़े हो जाते हैं, तब कहीं जाकर आपको समझ आता है कि रिश्ते में होने का मतलब क्या होता है। आप रिश्तों की कद्र करने लगते हैं। किसी के साथ कमिटेड होने का मतलब ही क्या है।ष जब आप खुद कमिटेड हो ही नही सकते ? ये  बात मैने समझ ली है। 

लेकिन रणबीर को ये अहसास उस वक़्त हुआ जब वो कटरीना के प्यार में पूरी तरह से डूब चुके थे.. कटरीना के साथ रणबीर की लव स्टोरी धीरे धीरे शादी की तरफ बढ़ रही थी। इस बीच रणबीर की ज़िन्दगी में दीपिका की भी वापसी हो गई.. रणबीर ने दीपिका के साथ आयान मुखर्जी की फिल्म ऐ दिल है मुश्किल में काम किया। ख़बरें आईं कि दीपिका और रणबीर की दोस्ती से कटरीना काफी इनसेक्योर रहने लगी थीं.. लेकिन दीपिका ने करण जौहर के शो में ये भरोसा दिलाया कि उनके और रणबीर के बीच अब सिर्फ दोस्ती है.. ऐसे में किसी को भी इनसेक्योर होने की ज़रूरत नहीं है। 

उधर रणबीर को लेकर कटरीना का डर ख़त्म होने का नाम ही नहीं ले रहा था... कटरीना को भरोसे में लेने के लिए दो साल पहले रणबीर उनके के साथ मुंबई के सिल्वर सैन्ड्स नाम की इस बिल्डिंग में शिफ्ट हो गए... यानी दोनों के बीच लिव-इन रिलेऩशिप की शुरूआत हो गई। अब तो हर कोई बस इसी इंतज़ार में था कि कब कटरीना कैफ रणबीर से शादी करके मिसेज़ कपूर बनेंगी। इस बीच कटरीना भी लगातर कपूर फैमली के साथ नज़र आती रहीं.। 11 अप्रैल 2015 की रात कटरीना ने रणबीर समेत पूरी कपूर फैमली के साथ मुंबई के इस रेस्टोरेन्ट में डिनर किया। 25 दिसंबर 2015 को रणबीर कटरीना को कपूर्स के फैमली क्रिस्मस ब्रंच में भी अपने साथ लेकर आए थे। उस शाम कटरीना कपूर ख़ानदान की ग्रुप फोटो का भी हिस्सा बनीं।  31 दिसंबर 2015 की रात रणबीर और कटरीना को अपने घर की बालकनी में किस करते हुए भी देखा गया । इस नज़ारे को देखकर यही लग रहा थी कि बस अब कटरीना कपूर ख़ान की बहु बन गईं। यहां लोग शादी की ख़बर का इंतज़ार कर रहे थे कि वहां कटरीना के साथ रणबीर के ब्रेक-अप की ख़बरों ने तूफान मचा दिया। 

रणबीर और कटरीना की राहें जुदा हो गईं.. एक पल से सब कुछ ख़त्म हो गया... रणबीर ने वो घर भी छोड़ दिया जिसमें वो कटरीना के साथ रहा करते थे। पापा ऋषि खुद कहते हैं कि रणबीर - बड़े हो गए हैं...अपने फैसले वो खुद ले सकते हैं... लेकिन जिस तरह से एक सांवरियां - दीपिका का दिल तोड़कर - कैटरीना से रिश्ता तोड़कर - माहिरा से दूरी बढ़ाकर - अब आलिया के साथ पाए जा रहे हैं... उससे तो लगता है कि 35 साल के रणबीर का दिल - अब तक बच्चा ही है।