single-post

रणबीर कपूर करेंगे राकेश शर्मा की बायोपिक में काम, जल्द फिल्म की शूटिंग होगी शुरू !

March 4, 2019, 3:56 p.m.

राकेश शर्मा की बायोपिक सारे जहां से अच्छा पिछले एक साल से चर्चा में हैं। पहले इस फिल्म में आमिर खान राकेश शर्मा का किरदार निभा रहे थे लेकिन उन्होंने फिल्म छोड़ दी। फिर इस फिल्म में शाहरुख खान की एंट्री हुई।  किंग खान ने फिल्म के लिए पूरी तैयारी कर ली थी लेकिन जीरो फ्लॉप हुई तो उन्होंने स्पेस बेस्ड दूसरी फिल्म से तौबा कर ली ।

फिल्म सारे जहां से अच्छा के प्रोड्यूसर रॉनी स्कूवाला इस फिल्म के लिए रणबीर कपूर से बात कर रहे हैं। रणबीर ने संजय दत्त की बायोपिक में जबरदस्त रोल निभाया था। फिल्म ने 343 करोड़ का बिजनेस किया । ऐसे में शाहरुख के फिल्म छोड़ने के बाद रॉनी स्क्रूवाला की पहली पसंद रणबीर कपूर हैं। फिल्म के मेकर इस कार्तिक आर्यन, विक्की कौशल, राजकुमार राव और सुशांत सिंह राजपूत जैसे कलाकारों पर भी गौर कर रहे थे लेकिन फाइनली इस फिल्म का ऑफर रणबीर कपूर के पास लेकर गए । कहा जा रहा है कि रणबीर ने इस प्रोजेक्ट को करने के लिए हामी भी भर दी है

रॉनी के एक टीम मेंबर का कहना है कि रणबीर की स्टार स्टेट्स से फिल्म और सेलेबल हो जाएगी। वे ‘ब्रह्मास्त्र’ पूरी शूट कर चुके हैं और ‘शमशेरा’ की शूट भी पूरी होने की ओर है। ऐसे में ‘सारे जहां..’ की डेट्स मिलने मुश्किलें नहीं आएंगी। आपको बता दें कि फिल्म का  बजट हाई होगा। दूसरी ओर सूत्रों का कहना है कि यह फिल्म रियल लाइफ सब्जेक्ट पर है और रणबीर इस फिल्म के लिए परफेक्ट होंगे। पहले इस फिल्म का नाम सैल्यूट था लेकिन बाद में मेकर्स ने इसे सारे जहां से अच्छा नाम दिया। आपको बता दें  राकेश शर्मा पहले भारतीय नागरिक थे जिन्होंने 1984 में  7 दिन 21 घंटे और 40 मिनट बिताकर स्पेस में बिताए थे। 

राकेश जिस स्पेस स्टेशन में ठहरे थे उसका नाम ‘सैल्यूट-7’ था। उस दौरान इंदिरा गांधी ने राकेश शर्मा से बात की थी और पूछा था कि स्पेस से भारत कैसा दिखता है तो उन्होंने जवाब दिया था सारे जहां से अच्छा। उनके इसी लाइन पर फिल्म को नया नाम सारे जहां से अच्छा दिया गया है। 

ALSO READ : रणवीर से शादी के बाद अब Ex बॉयफ्रेंड रणबीर के साथ काम कर रही हैं दीपिका, सामने आई तस्वीर !