मिठुन चक्रवर्ती की वो हीरोइन अब बॉलीवुड से दूर अमेरिका में रहती है, देखिए तस्वीरें

4 weeks ago

नीतू कुमार - 70 और 80 के दशक में बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस हुआ करती थी रंजीता । रंजीता को फिल्म लैला मजनू और अंखियों के झरोखो से के लिए याद किया जाता है। उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में करीब 35 फिल्मों में काम किया। रंजीता की जोड़ी मिठुन के साथ खूब हिट रही। मिठुन के साथ उनके अफेयर की भी चर्चा हुई। मिठुन और रंजीता ने 'सुरक्षा', तराना, हमसे बढ़कर कौन, आदत से मजबूर, बाजी, गुनाहों का देवता, उस्तादों के उस्ताद, सुन सजना, वो जो हसीना जैसी फिल्मों में  काम किया।

ऋषि कपूर के् साथ रंजीता की फिल्म लैला मजनू बहुत बड़ी हिट हुई थी। लैला के रोल में रंजीता ने दर्शकों को प्रभावित किया था। फिल्म के गाने भी बहुत मशहूर हुए थे। 

रंजीता को फिल्म सत्ते पे सत्ता में अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का मौका मिला था। सचिन के साथ  1978 में रिलीज हुई फिल्म अंखियों के झरोखों से बहुत बड़ी हिट फिल्म थी। इस फिल्म में दोनों की जोड़ी को बहुत पसंद किया गया था। 

उस दौर में रंजीता को कई बड़ी फिल्में मिली । उस दौरान ये खबरें आई थी कि मिठुन चक्रवर्ती के साथ अफेयर चलते रंजीता के व्यवहार में काफी बदलाव आ गया था। वो काफी तुनकमिजाज हो गईं थीं और यही तुनकमिजाजी रंजीता के करियर पर भारी पड़ी। 

इसके अलावा ये भी कहा जाता है कि उस वक्त रंजीता ने फिल्मों में बोल्ड सीन देने से मना कर दिया था जिसकी वजह से उनका करियर पिछड़ गया। रंजीता को फिल्में मिलनी बंद हो गईं और एक वक्त ऐसा आया जब वो पुणे चली गईं और वहां एक स्कूल में पीआरओ की नौकरी करने लगी। साल 2000 में रंजीता ने बिजनेसमैन राज मसंद से शादी कर ली। फिलहाल वे अपने पति और बेटे  के साथ अमेरिका में रहती हैं। उनके बेटे का नाम स्काई मसंद है। अब रंजीता का लुक बदल चुका है। 

 साल 2005 में करीब 15 साल बाद  रंजीता ने अन्जाने फिल्म  से वापसी की लेकिन फिल्म चली नहीं।  इसके अलावा उन्होंने 2008 में जिंदगी तेरे नाम में काम किया। इस फिल्म में वो मिठुन के साथ नजर आई। ये फिल्म 2012 में रिलीज हुई थी। जिंदगी तेरे नाम भी फ्लॉप रही तो वो वापस अमेरिका चली गईं।  रंजीता को अहसास हो गया कि अब फिल्मों में उनका सिक्का नहीं जमने वाला है इसलिए कुछ और काम करने में ही भलाई है।