32 साल का हुआ बॉलीवुड का 'बाजीराव', देखिए रणवीर के बचपन की तस्वीरें

1 years ago

आज  है रणवीर सिंह का जन्मदिन। रणवीर बॉलीवुड के बाजीराव कहलाते हैं। इनका पूरा नाम रणवीर सिंह भावनानी है। 6 जुलाई 1985 को रणवीर सिंह का जन्म हुआ था। मम्मी की तरफ से ही रणवीर सिंह सोनम कपूर के कजिन भाई हैं। वह सोनम की मौसी के बेटे हैं। उनके पिता का नाम जगजीत सिंह भवनानी और मां का नाम अंजू भवनानी हैा उनकी एक बड़ी बहन भी हैं जिनका नाम रीतिका भवनानी हैा

अपना 32वां जन्मदिन मना रहे रणवीर सिंह ने अपने नाम में से भावनानी इसलिए हटा दिया क्योंकि उन्हें लगता है इसके साथ उनका नाम बहुत अधिक लंबा था और फिल्म इंडस्ट्री में इस नाम के साथ उन्हें एक ब्रांड नेम के तौर पर कम अहमियत मिलती। 

रणवीर सिंह की पढ़ाई एच आर कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकनॉमिक्‍स, मुंबई से हुई थीा उन्‍होंने इंडियाना विश्‍वविद्यालय, ब्‍लूमिंगटन से आर्ट्स में ग्रेजुएशन किया। 

बचपन में रणवीर मोटे थे और सोलह साल की उम्र से उन्होंने वजन कम करने के लिए वजन उठाना शुरू कर दिया था। फिट रहने के लिए सही खाना, सही मात्रा में नींद और जबरदस्त मेहनत रणवीर के फिटनेस मंत्र हैं। 

रणवीर के पिता बांद्रा बेस्ड रियल स्टेट बिजनेसमैन हैं। उनकी मम्मी परिवार की देखभाल करती हैं। रणवीर गर्व के साथ खुद को मम्माज बॉय कहते हैं।

Related Posts