single-post

सुपर-30 के असली हीरो है आनंद कुमार, ब्रेन ट्यूमर का चल रहा है यहां इलाज

July 12, 2019, 10:52 p.m.

Anand Kumar

सुपर 30 फिल्म आज रिलीज हो गई है। इसी बीच एक शॉकिंग खबर आई है। आनंद कुमार ब्रेन ट्यूमर से जूझ रहे हैं। 'सुपर 30' पटना के मैथ्स टीचर आनंद कुमार की बायॉपिक है। अपने जीवन पर बनी फिल्म 'सुपर 30' के प्रदर्शन के दो दिन पहले एक इंटरव्यू में आनंद ने खुद यह बात बताई है। 

Anand Kumar

एक इंटरव्यू में आनंद ने खुद यह बात बताई है। उन्होंने यह भी कहा कि इतनी कम उम्र में बायॉपिक के लिए 'हां' करने का भी यही कारण था। इंटरव्यू में दिल की बात कहते हुए आनंद ने बताया कि वह चाहते थे कि फिल्म उनके जीते जी बने और वह इस सफर को खुद देख सकें।Anand Kumarइंटरव्यू में भावुक होकर आनंद कुमार ने बताया की कैसे वह जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं। आनंद कुमार ने आगे कहा, 'मेरे लिए यह सबसे अच्छा यह होगा की मैं जीवित रहते हुए यह बायॉपिक देख सकूं। इंटरव्यू में आनंद कुमार ने बताया कि कुछ साल पहले उन्हें सुनने में दिक्कत हो रही थी। 

Anand Kumar

जांच करवाने पर पता चला कि दाएं कान से सुनने की 80-90 प्रतिशत क्षमता कम हो गई थी। कई जांच के बाद भी कुछ पता नहीं चल पा रहा था। इसके बाद उन्होंने दिल्ली के एक अस्पताल में जांच कराई। आनंद कुमार ने आगे कहा, 'मेरे लिए यह सबसे अच्छा यह होगा की मैं जीवित रहते हुए यह बायॉपिक देख सकूं। 

Hrithik Roshan

आनंद ने बताया कि मुझे 2014 में एक जांच के दौरान पता चला कि मेरे दिमाग की एक नस में ट्यूमर है।' वहां पता चला कि दिक्कत कान में नहीं बल्कि ब्रेन में है। जो नर्व कान को ब्रेन से जोड़ती है, उसके पास उन्हें ट्यूमर हो गया है। आनंद कुमार ने यह भी बताया कि 2014 के बैच के उनके छात्रों को उनकी इस बीमारी क बारे में पता था। 

Hrithik RoshanAnand Kumar

उनके जीवन पर बनी फिल्म शुक्रवार 12 जुलाई के प्रदर्शित हो रही है। इसमें ऋतिक रोशन मुख्य भूमिका में हैं।