बर्थडे स्पेशल- आज भी आखिर किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं रेखा, देखिए तस्वीरें

1 years ago

बॉलीवुड में आज कई एक्ट्रेसेस हैं जिनकी जिंदगी से जुड़े कई राजों से अबतक पर्दा नहीं उठा है । इन्हीं में से एक नाम आता है अपने जमाने की वो हसीना जिसकी जादूगरी हिंदी सिनेमा के इतिहास रहेगी । हम बात कर रहे हैं  रेखा की । रेखा की जिंदगी कितनी चर्चित रही है । ये हमें आपको बताने की जरूरत नहीं है । बॉलीवुड में एक रहस्य कही जाती है रेखा । हर कोई जानना चाहता है रेखा के राज । रेखा हर पार्टी में जाती हैं । रेखा की साड़ी और गहनों के साथ साथ अगर सबका ध्यान कहीं जाता है तो वो है रेखा के सिंदूर की ओर ।

Image result for rekha

आखिर रेखा आज भी किसके नाम का सिंदूर अपनी मांग में लगाती है । रेखा का प्यार , रेखा का घर , और यहां तक कि रेखा की शादी भी एक राज रही।  फिलहाल रेखा की जिंदगी में कोई प्यार है या नहीं ये तो वो ही जाने लेकिन हमेशा रेखा अपनी मांग में सिंदूर लगाएं दिखती हैं और लोग जानना चाहते है कि आखिर रेखा किसके नाम का सिंदूर अपनी मांग में सजाती है।

रेखा का अमिताभ से क्या रिश्ता रहा है ये किसी से छुपा नहीं है। साल 1980 में भी  रेखा दिल ही दिल में चाहती थीं कि अमिताभ जमाने के सामने कम से कम इस रिश्ते की बात तो करें । लेकिन ऐसा हुआ नहीं । और फिर एक दिन रेखा नज़र आईं एक ऐसे अंदाज में, जिसे देखकर पूरी फिल्म इंडस्ट्री हैरान रह गई ।

Image result for rekha at rishi kapoor wedding

मौका था अभिनेता ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी का । आमतौर पर शादी में सबका ध्यान दूल्हा दुल्हन की तरफ ही होता है, लेकिन जैसे ही रेखा इस फंक्शन में आईं हर किसी की नजरें उनकी तरफ मुड़ गईं क्योंकि किसी शादीशुदा महिला की तरह रेखा अपनी मांग में सिंदूर भरकर आईं थीं ।  हर कोई रेखा के मांग में भरे सिंदूर को हैरत से देख रहा था उसी समारोह में दबी जुबान में बातें होने लगी सवाल उठने लगे कि क्या रेखा ने अमिताभ से शादी कर ली है?? उस रात की तस्वीरें कई मैगज़ीन्स में भी छपीं ।

Related image

लेकिन इन सवालों के जवाब में रेखा ने खुलकर कभी कुछ नहीं कहा और ये राज़ ही रहा। बॉलीवुड सूत्रों की माने तो रेखा अपने उस प्यार के नाम का सिंदूर लगाती है जिसके लिए वो पिछले 35 सालों से तड़प रही है....तो कोई कहता है कि रेखा सिर्फ अपनी खूबसूरती बढ़ाने के लिए लगाती है सिंदूर। सच क्या है ये तो रेखा ही जाने ....लेकिन जब जब वो अपनी मांग में लाली भरकर निकलती है अफवाहों का बाजार गर्म हो जाता है ।

Image result for rekha

रेखा को ना तो पिता का प्यार मिला और ना ही उसका प्यार नसीब हुआ जिसे उन्होंने चाहा। रेखा ने जब भी दिल लगाया ...हमेशा टूटा उनका भरोसा। ऱेखा का यू तो सबसे चर्चित अफेयर अमिताभ के साथ रहा लेकिन इसके अलावा उनकी जिंदगी में कई बार प्यार आया और गया। एक के बाद एक रेखा की ज़िन्दगी में चाहने वाले तो आते गए लेकिन कोई उनका सहारा ना बन सका। इन अफसानों में रेखा तो अकेली रही लेकिन साथी बदलते रहे हैं।

Image result for rekha

विश्वजीत, नवीन निश्वचल, विनोद मेहरा, किरण कुमार., जितेन्द्र, शत्रुघ्न सिन्हा , संजय दत्त और यहां तक कि अक्षय कुमार से भी रेखा का नाम जुड़ा । लेकिन रेखा की जिंदगी में कोई प्यार टिका नहीं । 1990 में रेखा ने बिजनेस मैन मुकेश अग्रवाल से शादी रचाई लेकिन 3 महीने में ही ये शादी टूट गई । दोनों ने तलाक ले लिया । इसके कुछ ही दिन बाद मुकेश अग्रवाल ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली । इस घटना में चौंकाने वाली बात ये रही कि मुकेश ने फांसी का फंदा रेखा के दुपट्टे को बनाया था, जिस पर रेखा का नाम भी लिखा था ।

Image result for rekha

इसे लेकर कई तरह की चर्चाएं हुई । यहां तक आरोप लगे कि मुकेश की खुदकुशी के पीछे रेखा और उनके साथ साये की तरह चलने वाली पर्सनल सेक्रेट्री फरजाना बनी । रेखा पिछले काफी सालों से मुंबई के अपने बांद्रावाले घर में अकेली रहती आई हैं । रेखा की निजी जिंदगी को उनकी सेक्रेरेटरी फरहाना के अलावा कोई नहीं जानता। आखिर क्यों बनी हुई है रेखा एक राज। खैर रेखा के जन्मदिन पर हम उन्हें ढेरों बधाइयां देते हैं । 

Related Posts