रेखा किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं ?

1 years ago

 

बॉलीवुड में एक रहस्य कही जाती है रेखा । हर कोई जानना चाहता है रेखा के राज। मायानगरी की माया का रहस्य । दो दिन पहले रेखा मुंबई की एक पार्टी में नजर आई थी। काली और सुनहरे रंग की साड़ी में वो चमक रही थी लेकिन इससे ज्यादा ध्यान खींच रहा था उनकी मांग में दमकता सिंदूर। जब जब रेखा किसी फंक्शन या पार्टी में सिंदूर लगाकर पहुंचती हैं तो हर कोई यहीं सोचता है कि रेखा ने किसके नाम का सिंदूकर लगाया है। 

रेखा का प्यार , रेखा का घर , और यहां तक कि रेखा की शादी भी एक राज रही।  फिलहाल रेखा की जिंदगी में कोई प्यार है या नहीं ये तो वो ही जाने लेकिन हमेशा रेखा अपनी मांग में सिंदूर लगाएं दिखती हैं....और लोग जानना चाहते है कि आखिर रेखा किसके नाम का सिंदूर अपनी मांग में सजाती है। 

रेखा का अमिताभ से क्या रिश्ता रहा है ये किसी से छुपा नहीं है। साल 1980 में भी  रेखा दिल ही दिल में चाहती थीं कि अमिताभ जमाने के सामने कम से कम इस रिश्ते की बात तो करें . लेकिन ऐसा हुआ नहीं. और फिर एक दिन. रेखा नज़र आईं एक ऐसे अंदाज में, जिसे देखकर पूरी फिल्म इंडस्ट्री हैरान रह गई ।

  मौका था अभिनेता ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी का । आमतौर पर शादी में सबका ध्यान दूल्हा दुल्हन की तरफ ही होता है. लेकिन जैसे ही रेखा इस फंक्शन में आईं हर किसी की नजरें उनकी तरफ मुड़ गईं क्योंकि किसी शादीशुदा महिला की तरह रेखा अपनी मांग में सिंदूर भरकर आईं थीं  हर कोई रेखा के मांग में भरे सिंदूर को हैरत से देख रहा था उसी समारोह में दबी जुबान में बातें होने लगी सवाल उठने लगे कि क्या रेखा ने अमिताभ से शादी कर ली है?? 

उस रात की तस्वीरें कई मैगज़ीन्स में भी छपीं . लेकिन इन सवालों के जवाब में रेखा ने खुलकर कभी कुछ नहीं कहा . और ये राज़ ही रहा।बॉलीवुड सूत्रों की माने तो रेखा अपने उस प्यार के नाम का सिंदूर लगाती है जिसके लिए वो पिछले 35 सालों से तड़प रही है....तो कोई कहता है कि रेखा सिर्फ अपनी खूबसूरती बढ़ाने के लिए लगाती है सिंदूर। सच क्या है ये तो रेखा ही जाने ....लेकिन जब जब वो अपनी मांग में लाली भरकर निकलती है अफवाहों का बाजार गर्म हो जाता है।  

रेखा को ना तो पिता का प्यार मिला और ना ही उसका प्यार नसीब हुआ जिसे उन्होंने चाहा। रेखा ने जब भी दिल लगाया ...हमेशा टूटा उनका भरोसा। ऱेखा का यू तो सबसे चर्चित अफेयर अमिताभ के साथ रहा लेकिन इसके अलावा उनकी जिंदगी में कई बार प्यार आया और गया। एक के बाद एक रेखा की ज़िन्दगी में चाहने वाले तो आते गए लेकिन कोई उनका सहारा ना बन सका। इन अफसानों में रेखा तो अकेली रही लेकिन साथी बदलते रहे हैं। विश्वजीत, नवीन निश्वचल, विनोद मेहरा, किरण कुमार., जितेन्द्र, शत्रुघ्न सिन्हा , संजय दत्त और यहां तक कि अक्षय कुमार से भी जुड़ा रेखा का नाम. लेकिन रेखा की जिंदगी में कोई प्यार टिका नहीं। 

1990 में रेखा ने बिजनेस मैन मुकेश अग्रवाल से शादी रचाया लेकिन 3 महीने में ही टूट गई.ये शादी। दोनों ने तलाक ले लिया. इसके कुछ ही दिन बाद मुकेश अग्रवाल ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. इस घटना में चौंकाने वाली बात ये रही कि मुकेश ने फांसी का फंदा रेखा के दुपट्टे को बनाया था, जिस पर रेखा का नाम भी लिखा था. इसे लेकर कई तरह की चर्चाएं हुई. यहां तक आरोप लगे कि मुकेश की खुदकुशी के पीछे रेखा और उनके साथ साये की तरह चलने वाली पर्सनल सेक्रेट्री फरजाना बनी । रेखा पिछले काफी सालों से मुंबई के अपने बांद्रावाले घर में अकेली रहती आई हैं। रेखा की निजी जिंदगी को उनकी सेक्रेरेटरी फरहाना के अलावा कोई नहीं जानता। आखिर क्यों बनी हुई है रेखा एक राज। 

Related Posts