FLASHBACK- विनोद मेहरा की मां ने रेखा की चप्पल से पिटाई की थी !

1 years ago

 

दिलकश रेखा के अफसाने बस अमिताभ तक सीमित नहीं रहे  इन अफसानों में रेखा तो अकेली रही लेकिन साथी बदलते रहे हैं। रेखा ने बॉलीवुड में कदम रखा ही था कि कंट्रोवर्सीज और लिंकअप्स की खबरें उनके साथ जुड़ गई । बॉलीवुड में अमिताभ के बाद रेखा का सबसे चर्चित रिश्ता विनोद मेहरा के साथ रहा। साल 1973 में रेखा और विनोद मेहरा ने फिल्म घर में साथ काम किया था....और इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान इनके रिश्तों की खबरें छपने लगी। रेखा ने विनोद मेहरा के साथ अपने रिश्तों को कभी नहीं छुपाया। रेखा और विनोद मेहरा दोनों सेट पर हमेशा साथ रहते। शूटिंग के अलावा भी इनकी मुलाकातें होती रहती थी विनोद मेहरा और रेखा एक दूसरे के प्यार में इस कदर थे कि दोनों ने गुपचुप शादी भी कर ली थी।

1973 में रेखा और विनोद मेहरा की शादी की खबरों ने काफी तुल पकड़ा था । मीडिया में रेखा और विनोद की गुपचुप शादी की खबरें खूब छपी। लेकिन विनोद मेहरा और रेखा की शादी 2 महीने से ज्यादा चल ना सकी। कहते है विनोद मेहरा की मां को रेखा एक बहू के तौर पर पसंद नहीं थी । शादी के बाद जब विनोद मेहरा रेखा को लेकर अपनी मां के पास गए थे तो उन्होंने रेखा को घर में घुसने नहीं दिया। चप्पल से रेखा की पिटाई कर दी थी । विनोद मेहरा ने बीच बचाव की कोशिश की लेकिन मां के गुस्से के आगे वो नाकाम रहे। इसके बाद जब रेखा ने विनोद मेहरा से मां और प्यार में से किसी एक को चुनने को कहा तो विनोद मेहरा ने मां को चुनना बेहतर समझा। विनोद मेहरा और रेखा ने पहली बार फिल्म हवस में साथ काम किया था और इसी दौरान रेखा से उनकी नजदीकी बढ़ गई थी। प्यार इस कदर बढ़ा कि दोनों ने कोलकाता में गुपचुप शादी कर ली....लेकिन जिस तरह विनोद मेहरा ने रेखा से शादी करने में हिम्मत जुटाई थी उसे निभाने में नहीं जुटा सके।

मां के दबाब के आगे उन्होंने रेखा का साथ छोड़ दिया। 1990 में छपे फिल्म फेयर के एक आर्टिकल के तहत जब विनोद मेहरा ने रेखा का साथ छोड़ा था तब उन्होंने जहर खाकर जान देने की कोशिश की थी। लेकिन बाद में रेखा को अपनी गलती का एहसास हुआ और एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर रेखा ने कहा कि उन्होंने बासी उपमा खा लिया था जिससे उन्हें फूड प्यॉजनिंग हो गई थी। रेखा के लिए वो हताशे का दौर था और वो अक्सर जान देने की बात करती थी।

इस बात को रेखा ने सिमी गरेवाल के शो 'रोंदेवू विद सिमी गरेवाल में भी स्वीकारा था। रेखा और विनोद मेहरा के बीच दिल का रिश्ता तो खत्म हो गया लेकिन दोस्ती का रिश्ता बरकरार रहा। विनोद मेहरा हमेशा रेखा के हर सुख दुख में साथ खड़े रहे ...तो वहीं रेखा भी उनकी जिंदगी का हमेशा एक अहम हिस्सा रही। विनोद मेहरा जब पापा बने ...तो वो रेखा ही थी जो उनके घर सबसे पहले बधाई देने पहुंची थी।

 

Related Posts