64 साल की रेखा 34 साल की कैसे दिखने लगी। क्या प्लास्टिक सर्जरी है इसका राज ?

3 months ago

दमकता नूरानी चेहरा, खुले लंबे बाल और रॉयल ब्लैक कलर की वैल्वेट सिल्की साड़ी पहने कैमरे को निहारती रेखा। सोशल मीडिया पर इन दिनों रेखा की ये तस्वीर खूब वायरल हो रही और कहा जा रहा है कि 64 साल की रेखा अब 34 की दिखने लगी हैं। कहा जा रहा है रेखा ने हाल में ही उन्होंने पेरिस में प्लास्टिक सर्जरी करवाई हैरेखा के इस लुक को पेरिस में कराई प्लास्टिक सर्जरी के बाद का बताया जा रहा है। 64 साल की रेखा को अभी हाल ही में मुंबई में देखा गया जहां उनका नया लुक और खिलखिलाता चेहरा नजर आया। उन्होंने अभी हाल ही में पेरिस में प्लास्टिक सर्जरी करवाई थी, जिसके बाद उन्हें देखा गया है। रेखा बॉलीवुड की अब तक सबसे ज्यादा प्लास्टिक सर्जरी करवाने वाली अभिनेत्री बन गई हैं। प्लास्टिक सर्जरी के बाद एक बार फिर रेखा अपनी खूबसूरती के जलवे दिखाने के लिए तैयार हैं।

रेखा की शुरुआती फिल्में देखी जाएं तो उनमें वो इन वायरल तस्वीरों से काफी अलग दिखाई देती थीं, लेकिन कुछ फिल्में करने के बाद ही रेखा ने ऐसा मेकओवर किया कि वो बॉलीवुड की सबसे सुंदर एक्ट्रेसेस में गिनी जाने लगीं। रेखा एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो पुरानी शराब की तरह और भी हसीन होती जा रही हैं। बॉलीवुड की एवरग्रीन ब्यूटी रेखा के मेकअप, फिटनेस और डाइट सीक्रेट को सब  जानना चाहते हैं।

हमने वायरल खबर की पड़ताल के लिए इस तस्वीर की जानकारी जुटाना शुरू किया। हम जानना चाहते थे कि रेखा की ये तस्वीर कब और कहां की है ? हमने रेखा की दोनों वायरल इमेज गूगल रिवर्स सर्च टूल पर सर्च कीं और जो पता चला वो हैरान करने वाला था। पता चला कि रेखा की ब्लैक वैलवेट साड़ी वाली जो तस्वीर हाल की बताई जा रही है वो तो करीब 10 साल पुरानी है। 2009 में स्टारडस्ट अवार्ड में रेखा ब्लैक वेलवेट साड़ी पहनकर पहुंचीं थीं। रेखा ने यहां ह्रितिक रौशन को बेस्ट एक्टर का अवार्ड दिया था।

ये तो साबित हो गया कि रेखा की ये तस्वीर हालिया नहीं है, बल्कि पुरानी है। अब ये जानना बाकी था कि क्या रेखा के चेहरे की दमक प्लास्टिक सर्जरी के बाद आई है। रेखा को मिस्ट्री गर्ल कहा जाता है। इसलिए ये तो नहीं पता चला कि उन्होंने खूबसूरत दिखने के लिए प्लास्टिक सर्जरी कराई है या नहीं, लेकिन इतना जरूर साबित हुआ कि वायरल हो रही तस्वीरें पुरानी हैं और उनका रेखा की प्लास्टिक सर्जरी से कोई संबंध नहीं है। सच या झूठ की परीक्षा में रेखा के नए लुक का प्लास्टिक सर्जरी वाला वायरल मैसेज झूठ साबित हुआ।