single-post

45 साल के हुए रेमो डिसूजा, बेहद खूबसूरत है इनका परिवार, देखिए तस्वीरें

April 2, 2019, 7:13 p.m.

बॉलीवुड कोरियोग्राफर और डायरेक्टर रेमो डिसूजा आज अपना 45वां जन्मदिन मना रहे हैं।  रेमो डिसूजा का जन्म 2 अप्रैल 1972 को कर्नाटक के बैंगलोर में हुआ था। उनके पिता का नाम गोपी नायर है, जोकि एक नेवी ऑफिसर थे। उनकी मां का नाम माधवीयम्मा था जोकि एक हाउस वाईफ थी।

रेमो को डांस करना पसंद था और उन्‍होंने इसकी कोई भी ट्रेनिंग नहीं ली है। माइकल जैक्‍सन के वीडियो देख-देखकर रेमो ने कोरियोग्राफी की शुरुआत की थी। मुंबई आने के बाद रेमो ने दोस्‍तों की मदद से खुद की डांस एकेडमी बैट्स खोली लेकिन कई बार एक भी स्‍टूडेंट न होनी की वजह से रेमो का कई रातें भूखे पेट स्‍टेशन में भी गुजारनी पड़ीं।रेमो डिसूजा ने बॉलीवुड में डांसिंग को एक नया आयाम दिया है। उन्होंने डांस बेस्ड मूवीज की शुरुआत की। फिल्म ‘एबीसीडी’ और ‘एबीसीडी 2’ जैसी डांसिंग फिल्मों को रेमो ने डायरेक्ट किया है। रेमो ने सिर्फ कोरियोग्राफी और डायरेक्शन नहीं किया है बल्कि 2-3 फिल्मों में एक्टिंग भी की है। इसके साथ ही रेमो कई डांसिंग शोज में भी जज रहे हैं। रेमो ने एंग्लो इंडियन लिजेल से शादी की है जो पेशे से कॉस्टयूम डिजाइनर हैं। इतना ही नहीं रेमो और लिजेल के दो बेटे है जिनका नाम ध्रुव और गैब्रियल हैं।

रेमो कई डांस रियलिटी शोज को जज कर चुके हैं। उन्होंने ‘डांस प्लस’ शो को जज करने के लिए हर एपिसोड के लिए 2.5 लाख रु. की मोटी रकम ली। रेमो 'डांस प्लस'(2016) और 'डांस प्लस-3' (2017) के जज रहे हैं। आपको बता दें कि रेमो ने पिछले साल अपनी शादी की 19वीं एनीवर्सरी सेलिब्रेट की थी।एक इंटरव्यू में रेमो ने कहा था की "जब हमारी शादी हुई, तब हम बहुत युवा थे। उस समय मैं इंडस्ट्री में पैर जमाने की कोशिश कर रहा था। हम दोनों ने कड़ा संघर्ष किया लेकिन वह लिजेल का विश्वास और सहयोग था, जिसने मुझे प्रेरित किया और हम दोनों ने मिलकर इस अग्निपरीक्षा को पार किया।" रेमो ने कहा, "मेरी पत्नी सुपरवुमेन की तरह है। 

जिस तरह से वह घर, बच्चों, ऑफिस और फिल्मों को मैनेज करती है, वह मुझे चौंकाता है। मैं उसका तहेदिल से शुक्रियादा करना चाहता हूं कि वह हर वक्त मेरे साथ रहीं।" रेमो डिसूजा अपनी फिल्म ABCD 3 की शूटिंग में बिजी हैं। इस फिल्म में वरुण धवन, पुनीत पाठक, राघव जुयाल और धर्मेश येलांडे भी नजर आने वाले हैं।