Republic Day Spl- बॉलीवुड के नए भारत कुमार अब अक्षय बनते जा रहे हैं !

3 weeks ago

हिंदी सिनेमा में अक्षय कुमार की पहचान खिलाड़ी कुमार के तौर पर रही है लेकिन धीरे धीरे इस खिलाड़ी की छवि एक देशभक्त की बन रही है । 'बेबी', 'एयरलिफ्ट', 'रुस्तम' , 'हॉलीडे' और नमस्ते लंदन वो फिल्में हैं जिनमें खिलाड़ी कुमार ने दिखाया किस कदर उनके दिल में बसता है इंडिया। 

साल 2018 में सा 15 अगस्त को अक्षय की फिल्म गोल्ड रिलीज हुई। इस फिल्म में वो भारतीय टीम को हॉकी के खेल में गोल्ड दिलाने की जंग लड़ते दिखें। अक्षय की देशभक्ति ने बॉक्स ऑफिस पर भी जादू चलाया। गोल्ड हिट रही और 100 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया। 

साल 2019 में भी अक्षय देश प्रेम के रंग में रंगे दिखेंगे। इस साल उनकी फिल्म केसरी रिलीज हो रही है। बैटल ऑफ साराग्रही पर बेस्ड उनकी फिल्म केसरी 21 मार्च 2019 को रिलीज हो रही है। फिल्म बैटल ऑफ सारागढ़ी की कहानी है। इस युद्ध को ब्रिटिश इंडिया ने अफगान के पश्तून ओराक्जाई के आदिवासी जनजाती से लड़ा था। 12 सितंबर 1897 में ये लड़ाई हुई थी। ये युद्ध इतिहास के सबसे महान अंत वाले लड़े गए युद्धों की लिस्ट में आता है। इस युद्द में 10,000 अफगानों का मुकाबला महज 21 सिखों ने लड़ा था। 

ALSO READ : बदल गई खिलाड़ी अक्षय की फिल्म 'गुड न्यूज' की रिलीज डेट, अब इस दिन पर्दे पर आएगी फिल्म

फिल्मी पर्दे पर अक्षय कुमार फिल्मी परदे पर कभी देशभक्त एनआरआई बने, तो कभी देश के लिए जान की बाजी लगाने वाला सीक्रेट एजेंट । कभी एक आर्मी ऑफिसर के रोल में देश को आतंकवाद से मुक्त कराने का जज्बा दिखाया । तो कभी नेवी ऑफिसर बनकर देश की रक्षा और सम्मान की लड़ाई लड़ते दिखे ।

अक्षय की फिल्में अब देशभक्ति का जज्बा दिखाती है, वतन पर जान कुर्बान कर देने का पाठ पढ़ाती है। अपनी फिल्मों में खिलाड़ी कुमार ने हमेशा ही भारत माता के आन, बान और शान की रक्षा की । 10 साल पहले फिल्म नमस्ते लंदन में उन्होंने भारत के लिए अपना प्रेम दिखाया था।