Republic Day- देशभक्ति फिल्मों से हर तरफ छाए हुए हैं जॉन अब्राहम, बन गए हैं सबके फेवरेट

3 weeks ago

अंकित सिंह-

बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार्स हैं जो अपनी फिल्मों के लिए जाने जाते है। लेकिन बॉलीवुड में इस वक्त एक ऐसा एक्टर है जो बैक टू बैक देशभक्ति पर बनी फिल्मों में काम कर रहा है। ये एक्टर कोई और नहीं बल्कि जॉन अब्राहम हैं। जॉन इस वक्त सक्सेस के सातवें आसमान पर हैं। जॉन अब्राहम इस वक्त कई फिल्मों में काम कर रहे है, लेकिन इन फिल्मों में ज्यादा से ज्यादा देशभक्ति पर बनी फिल्में ही हैं। फिल्म फोर्स लेकर सत्यमेव जयते तक। 

जॉन अबतक कई देशभक्ति फिल्मों में काम कर चुके है। सत्यमेव जयते से पहले उनकी फिल्म परमाणु आई थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई थी। जॉन इस वक्त बॉलीवुड के हिट मशीन बन गए हैं। फिल्मों में देखा जाए तो जॉन ने साल 2013 में फिल्म मद्रास कैफे में काम किया था। इस फिल्म में जॉन के साथ नरगिस फाखरी नजर आईं थी। 

इस पॉलिटिकल एक्शन ड्रामा फिल्म को शुजित सरकार ने डायरेक्ट किया था। फिल्म के नाम कई अवॉर्ड्स भी रहे थे। साल 2016 में जॉन फिल्म फोर्स 2 के साथ आए थे। फिल्म में उनके साथ सोनाक्षी सिन्हा नजर आई थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस ठीक ठाक रही थी। इस फिल्म में भी जॉन ने धमाकेदार एक्शन और देशभक्ति दिखाई। साल 2016 के बाद जॉन सीधे ही साल 2018 में अपनी दो फिल्मों के साथ आए।

 जिनमें पहली फिल्म थी सत्यमेव जयते और दूसरी थी परमाणु। दोनों ही फिल्मों ने जमकर कमाई की साथ ही इनकी तारीफ भी खूब हुई। परमाणु में जहां जॉन ने पोखऱाण की कहानी दिखाई तो वहीं सत्यमेव जयते में वो देश के गद्दारों को धूल चटाते दिखे। वहीं जल्द ही वो फिल्म बाटला हाउस में भी नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में जॉन एक एक्शन अवतार में नजर आएगे। इस फिल्म में जॉन अब्राहम ही लीड रोल में हैं। 

जॉन फिल्म में एसीपी का रोल प्ले करते दिखेंगे। फिल्म की कहानी 19 सितंबर 2008 को दिल्ली के जामिया नगर इलाके में इंडियन मुजाहिदीन के संदिग्ध आतंकवादियों के खिलाफ मुठभेड़ पर आधारित है, जिसमें दो संदिग्ध आतंकवादी आतिफ अमीन और मोहम्मद साजिद मारे गए। जबकि दो भाग गए थे। वहीं, एक और आरोपी ज़ीशान को गिरफ्तार कर लिया गया था। इस एनकाउंटर का नेतृत्व कर रहे हैं दिल्ली पुलिस अधिकारी मोहन चंद शर्मा इस घटना में मारे गए। 

जॉन फिल्म में उन्हीं ऑफिसर के रोल में होंगे। इसके अलावा जॉन जल्द ही फिल्म रोमियो अकबर वॉल्टर यानि रॉ में भी नजर आएंगे। वहीं जॉन जल्द ही रॉ-रोमियो अकबर वॉल्टर नाम की फिल्म में नजर आएंगे। ये एक जासूसी बेस्ड फिल्म होगी। फिल्म में वो कई तरह के किरदार में दिखेंगे। फिल्म में मौनी रॉय भी नजर आएंगी। वहीं जॉन जल्द ही निखिल आडवाणी के साथ बाटला हाउस के अलावा एक और फिल्म में काम कर रहे हैं। ये फिल्म होगी 1911। 

 फिल्म की कहानी भारतीय खेल इतिहास की एक घटना पर आधारित होगी। फिल्म भारतीय फुटबॉल खिलाड़ी शिवदास भादुड़ी से जुड़ी हुई है। अब ऐसे में कोई शक नहीं है कभी चोर और टपोरी जैसे रोल करने वाले जॉन पूरी तरह से देशभक्ति रोल कर रहे हैं। इसीलिए वो अब अक्षय कुमार के बाद इंडिया के नए देशभक्ति फिल्मों वाले स्टार बन गए हैं।