REVIEW : रणबीर-अनुष्का के इकतरफा प्‍यार, आपको लगेगी... अपनी कहानी !

2 years ago

नई दिल्‍ली  : बॉलीवुड के मशहूर फिल्‍ममेकर करण जौहर अपनी मवअवेटेड फिल्‍म 'ऐ दिल है मुश्किल' को लेकर आये हैं। इस फिल्‍म ने काफी मुश्किलें झेली है। फिल्‍म के रिलीज़ को लेकर भी काफी संस्‍पेस बना हुआ था फिलहाल अभी हाल ही में इसको सुलझा लिया गया है। फिल्‍म आज सिनेमाघरों में रिलीज़ हो गयी है। करण जौहर ने फिल्‍म में रणबीर कपूर, ऐश्वर्या राय बच्चन और अनुष्का शर्मा जैसे एक्टर्स को लेकर अपनी फिल्म का निर्देशन किया है।

अभिनय अभिनय जहां रणबीर कपूर अपने उम्दा अभिनय से सबके दिलों को जीत जाते हैं। वहीं, अनुष्का के मस्तमौला किरदार को देखना अच्छा लगा है। रणबीर- अनुष्का की दोस्ती फिल्म में बेहतरीन है। वहीं, ऐश्वर्या राय फिल्म के हर फ्रेम में बेहद खूबसूरत दिखी हैं। लेकिन कहीं ना कहीं उनके किरदार पर ज्यादा काम नहीं किया गया है। जबकि फवाद खान के कैमियो को सही से नहीं दिखाया गया है। इसके अभिनेत्री आलिया भट्ट का सरप्राइज अच्छा है। फिर तो,शाहरूख खान को कैसे भूला जा सकता है। फिल्‍म में जब शाहरूख की इंट्री होती है और उनका जबरबस्‍त डॉयलाग होता है इकतरफा प्यार की ताकत ही कुछ और होती है, औरों की तरह यह दो लोगों में नहीं बंटती। यह बहुत बेहतरीन लगता है।

कहानी

फिल्म की कहानी का अहम हिस्‍सा अयान (रणबीर कपूर) पर है जो अपनी लाइफ में सिंगर बनना चाहता है लेकिन अपने पापा के डर की वजह से वह एमबीए करता है, जहां उसकी मुलाकात अलीजेह (अनुष्का शर्मा) से होती है फिर वहीं, से अयान को अलीजेह से इकतरफा प्यार हो जाता है। हालांकि अलीजेह इसे दोस्ती का नाम देती है। फिर कहानी आगे बढ़ती है और सबा तालियार खान (ऐश्वर्या राय बच्चन) की एंट्री होती है। उसके बाद कहानियों में बहुत से ट्विस्‍ट आते हैं कहानी अचानक पलट जाती है। निर्देशन 6 सालों के बाद करण जौहर इस फिल्म में दोस्ती, प्यार और दिल के टूटने को नए अंदाज में लेकर सामने आए हैं। लेकिन कहीं ना कहीं इस फिल्म में आप करण जौहर की पिछले फिल्मों की छाप देंखेगे। करण जौहर यहां एकतरफा प्यार की बात करते हैं। और उनके किरदारों को देखकर आप महसूस करेंगे यह हममें से कोई भी हो सकता है।करण जौहर ने अपने सब प्लॉट में कैंसर को भी जोड़ लिया है, जो सिर्फ फिल्म की लम्‍बाई ही बढ़ाती है। जो करण जौहर की फिल्‍मों की आईएसपी भी मानी जाती है। संगीत फिल्‍म का संगीत तो सभी के दिलों-दिमाग में छाया है, रोमांटिक सान्‍ग से लेकर डांस  सान्‍ग तक सभी गानों पंसद किये जा रहे हैं।

Related Posts