single-post

अमेरिका में रंगभेद का शिकार हुईं रिचा चड्ढा, सोशल मीडिया पर बया किया दर्द

Sept. 21, 2018, 4:47 p.m.

बॉलीवुड के कई ऐसे स्टार्स है जो अक्सर अपनी फिल्मों की शूटिंग के लिए देश से बाहर यानी विदेशों में जाकर शूटिंग करते है।  ऐसे में कई स्टार्स को अपने  रंगभेद और नस्लीय टिप्पणी का शिकार होना पड़ जाता है। ऐसा ही कुछ हुआ  एक्ट्रेस रिचा चड्ढा के साथ। इस बात की जानकारी खुद रिचा ने अपने  ट्विटर अकाउंट पर दी।

उन्होंने लिखा है  कि- 'जॉर्जिया से निकलते वक्त एयरपोर्ट के पासपोर्ट कंट्रोल सेक्शन पर मुझे एक रेसिस्ट ऑफिसर मिलीं। उन्होंने मेरे पासपोर्ट को दो बार अपनी डेस्क पर ज़ोर से फेंका और अपनी भाषा में वह मुझे कुछ बोलीं। इतना ही नहीं, उन्होंने ज़ोर से चिल्लाते हुए मुझसे कहा कि तुरंत यहां से दफा हो जाओ। मुझे दु:ख हुआ कि जॉर्जिया से निकलते वक्त जो आखिरी शख्स मिला वह यह ऑफिसर थीं।

वहीं रिचा ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा की जॉर्जिया के शहर त्बिलिसी में एक कैब ड्राइवर से मिली। उन्होंने इस शहर के बारे में मेरी सोच बदल दी। उन्होंने ना तो मुझसे कोई टिप वसूली और जब तक वह मेरे साथ रहे बस मुस्कुराते रहे। हालांकि हम दोनों एक-दूसरे की भाषा नहीं समझ पा रहे थे लेकिन हाव-भाव से हमने कम्यूनिकेट किया।

बता दें इससे पहले शाहरुख खान भी इसका शिकार हो चुके हैं। शाहरुख खान एक बार नहीं बल्कि कई बार नस्लीय भेदभाव के शिकार हुए। शाहरुख को साल 2009 में अमेरिका के एयरपोर्ट पर करीब 2 घंटे से अधिक के लिए रोका गया था।