single-post

38 साल की हुईं रिमी सेन, धूम मचाकर अचानक बॉलीवुड से गायब हो गई थी

Sept. 20, 2019, 11:23 p.m.

बॉलीवुड एक्ट्रेस रिमी सेन का जन्‍म 21 सितंबर 1981 कोलकाता पश्चिम बंगाल में हुआ था। रिमी सेन का असली नाम शुभोमित्रा सेन हैं लेकिन इंडस्ट्री के लिए उन्होंने अपना नाम बदल लिया। रिमी सेन ने अपनी शुरुआती पढाई विद्या भारती गर्ल्स हाई स्कूल से पूरी की है। उन्होंने अपनी गेजुवेशन की पढाई कॉमर्स में कलकत्ता यूनिवर्सिटी से पूरी की है। 

रिमी सेन बचपन से ही एक्ट्रेस बनने की ख्वाइश रखती थी, इस लिए उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन की पढाई खत्म होने के बाद मॉडलिंग की दुनिया में अपनी किस्मत आजमने की सोची और मुंबई आ गयी। 

इसलिए उन्होंने बचपन में ही बंगाली फिल्म दामू में काम किया था। उन्होंने अपने शुरुआती करियर में बेहद संघर्ष किया और फिर विज्ञापन और मॉडलिंग की दुनिया में अपना नाम बनाया। 

रिमी सेन ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत तेलुगु सिनेमा से की। उन्होंने हिंदी सिनेमा में हंगामा फिल्म से अपना डेब्यू किया था। 

यह फिल्म वर्ष 2003 में रिलीज हुई थी। यह फिल्म एक रोमांस-कॉमेडी फिल्म थी, इस फिल्म में आफ़ताब शिवदासनी और अक्षय खन्ना मुख्य भूमिका में नजर आये थे। 

इस फिल्म में उनकी भूमिका को आलोचकों द्वारा बेहद सराहा गया था। साथ ही रिमी को फिल्म फेयर के बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस के लिए नॉमिनेट किया गया। 

यहीं से रिमी का करियर चल निकला। इसके बाद उनके आगे फिल्मों की लाइन लग गई। वो हिंदी फिल्मों के साथ बंगाली और तेलुगू फिल्में भी करने लगीं। 

उसके बाद और भी कई हिट फिल्मों में नजर आई, जिनमे धूम, बागवान, क्योँकि, गोलमाल, धूम 2, गर्म मसाला, दे ताली जैसी फ़िल्में शामिल हैं। 

इसके अलावा उन्होंने पहली बार बुधिया सिंह फिल्म से निर्माता के तौर पर हाथ आजमाया। रिमी सेन बिग बॉस 9 से एक बार फिर चर्चा में आईं थी।

 इन सबके बावजूद भी रिमी का करियर आगे नहीं बढ़ पाया और वो फिल्म इंडस्ट्री में गुमनाम हो गईं।