राजेश खन्ना की छोटी बेटी रिंके खन्ना बॉलीवुड से गायब क्यों हो गई ? देखिए खन्ना फैमिली की तस्वीरें

1 years ago

 

आज है रिंके खन्ना का बर्थडे। राजेश खन्ना और डिंपल की छोटी बेटी रिंकी 40 साल की हो गई हैं। रिंके का जन्म 27 जुलाई 1977 में हुआ था। रिंकल बॉलीवुड में फिल्मों में एक्टिंग कर चुकी हैं और अब अपनी शादीशुदा लाइफ को इंजॉय कर रही हैं। रिंके खन्ना का नाम पहले रिंकल था ।  डिंपल और ट्विंकल से मिलता जुलता नाम रखना चाहते थे राजेश खन्ना इसलिए छोटी बेटी का नाम रिंकल रख दिया।  रिंकल के नाम के पीछे एक और कहानी है । कपाड़िया खानदान यानि डिंपल कपाड़िया के घर में एक परंपरा थी वहां लड़कियों के नाम के पीछे ‘एलई’ होना चाहिए। इसी वजह से रिंकल की मम्मी का नाम डिंपल, दीदी का नाम ट्विंकल, मौसी का नाम सिंपल और खुद का नाम रिंकल पड़ा।

 

साल 1984 में डिंपल राजेश खन्ना से अलग हो गई थी। फिल्म मंजिल-मंजिल की शूटिंग के दौरान सनी देओल से उनका रिश्ता जुड़ा। उस दौरान मीडिया में छपी खबरों के मुताबिक सनी देओल डिंपल एक दूसरे के बहुत करीब हो गए थे।  कहा गया क् रिंके और उनकी बड़ी बहन ट्विंकल बॉलीवुड एक्टर सनी देओल को छोटे पापा कहती थीं ।  उस दौरान डिंपल और सनी की शादी की भी खबरें आई थी। लेकिन कभी भी डिंपल और सनी ने अपने रिश्ते को पब्लिकली नहीं स्वीकारा।   

 

राजेश खन्ना से जब डिंपल  अलग हुई थी तो उन्होंने पति पर गंभीर आरोप लगाए थे। डिंपल ने कहा था कि राजेश खन्ना दो बेटियां होने की वजह से खुश नहीं थे। राजेश दूसरे बच्चे के तौर पर बेटा चाहते थे। 

जब रिंके खन्ना ने बॉलीवुड में कदम रखा तब वह महज 17 साल की थीं। रिंके खन्ना की पहली फिल्म 1999 में आई ‘प्यार में कभी-कभी’ थी। इसमें उन्होंने खुशी का रोल निभाया था जिसके लिए उन्हें जी सिने अवार्ड फॉर बेस्ट फीमेल डेब्यू मिला था। रिंके का बॉलीवुड करियर काफी छोटा रहा. महज 4 साल तक वह बॉलीवुड में एक्टिव रहीं।  रिंकी ने इस चार के करियर में करीब 9 फिल्मों में काम किया।  ना‍ सिर्फ बॉलीवुड रिंकी खन्ना साउथ की फिल्मों में भी हाथ आजमा चुकी हैं।

इसके बाद उन्होंने गोविंदा के साथ फिल्म ‘जिस देश में गंगा रहता है’ की थी। इस फिल्म में रिंकी ने ‘टीना’ का किरदार निभाया था। इसके बाद उन्होंने मुझे कुछ कहना है, ये है जलवा, झंकार बीट्स और चमेली जैसी फिल्मों में एक्टिंग की। बॉलीवुड में उन्हें कुछ ख़ास सफलता नहीं मिली तो उन्होंने साउथ फिल्म इंडस्ट्री भी ट्राय की। 

रिंकी फिल्मों में ज़्यादा नहीं चल सकी इसलिए सोचा कि अब शादी करके सेटल हो लिया जाए। रिंकी ने साल 2003 में इंडस्ट्रीयलिस्ट समीर सरन के साथ शादी कर ली और लंदन में सेटल हो गईं। इसके बाद उन्होंने फिल्मों की तरफ मुड़ कर नहीं देखा। साल 2004 में रिंकी एक बेटी की मां बनी और फिर थोड़े दिनों में उन्हें एक बेटा हो गया। 

रिंके खन्ना अक्सर बहन ट्विंकल या फिर मम्मी के साथ बॉलीवुड पार्टीज में नजर आती है। 

रिंके के जन्मदिन पर बड़ी बहन ट्विंकल ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है। ट्विंकल अपनी बहन से बहुत अचैच्ड हैं और अक्सर बहन के साथ हॉलीडेज पर जाती हैं। 

 

A post shared by Twinkle Khanna (@twinklerkhanna) on

 

 

A post shared by Twinkle Khanna (@twinklerkhanna) on

 

Related Posts