32 साल की जहीर खान की पत्नी, इस राजघराने से रखती हैं संबंध

1 years ago

 

बॉलीवुड एक्ट्रेस और जहीर खान की वाइफ सागरिका घाटगे का आज जन्मदिन है। सागरिका फिल्म 'चक दे इंडिया' से पॉ़पुलर हुई थी। हाल ही में जहीर खान से शादी को लेकर चर्चा में रही सागरिका घाटगे। 'चक दे' गर्ल नाम से मशहूर सागरिका असल जिंदगी में भी नेशनल लेवल हॉकी प्लेयर रही हैं। 2007 में आई फिल्म 'चक दे इंडिया' में उन्हें लिए जाने का एक बड़ा कारण ये भी था।

आपको बता दे कि सागरिका एक राजघराने से संबंध रखती हैं। वो एक राजकुमारी हैं। सिंपल दिखने वालीं सागरिका असल जिंदगी में एक राजकुमारी हैं।  

कम लोग जानते हैं कि सागरिका बॉलीवुड एक्‍टर विजेंद्र घाटगे की बेटी हैं । सागरिका के पापा विजेन्द्र घाटगे कागल के राजपरिवार से ताल्लुक रखते हैं तो उनकी ग्रैंडमदर, इंदौर के महाराजा तुकोजीराव होल्कर तृतीय की बेटी हैं । जहीर खान शादी के बाद सागरिका के घर भी पहुंचे थे। कई दिनों तक वो कोल्हापुर में रहे। 

हिंदी के अलावा सागरिका मराठी, पंजाबी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं । हिंदी फिल्मों के अलावा सागरिका घाटगे पंजाबी फिल्म दिलदारियां में भी नजर आई थीं। इस फिल्म में उन्होंने लीड रोल प्ले किया था। उनकी पहली फिल्म 'चक दे इंडिया' के बाद उन्हें रीबॉक इंडिया का ब्रांड अंबेसडर बना दिया गया था। शाहरुख की फिल्‍म 'चक दे इंडिया' में वो प्रीति सबरवाल के तौर पर मशहूर हो गई थी। फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था।  इस फिल्म में सागरिका को काफी पसंद किया गया था। हालांकि इस फिल्म में उन्होंने एक क्रिकेट स्टार के प्रपोजल से इनकार कर दिया था लेकिन असल जिंदगी में वह क्रिकेटर जहीर खान के जादू से नहीं बच पाईं। 

23 नवंबर को क्रिकेटर जहीर खान और बॉलीवुड एक्ट्रेस सागरिका घाटगे ने शादी का थी। जहीर और सागरिका ने स्पेशल एक्ट के तहत रजिस्टर्ड मैरिज की । शादी के बाद कई दिनों तक इन्होंने पार्टी की। मेंहदी और संगीत सेरेमनी में क्रिकेट और बॉलीवुड के कई सितारे जुटे। कजहीर और सागरिका कई साल से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। दोनों की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी। दोनों ने अपना रिश्ता ऑफिशियल करने से पहले लगभग दो साल तक डेट किया था।

इस साल मई में जहीर ने सागरिका को प्रपोज किया था । इससे पहले जहीर खान एक्ट्रेस ईशा शेरवानी को डेट कर चुके हैं । दोनों शादी भी करने वाले थे लेकिन ऐसा नहीं हो पाया । जहीर और सागरिका शादी के बाद काफी खुश हैं।