बॉलीवुड के रॉयल कपल हैं सैफ-करीना, कुछ ऐसी है इनके प्यार की कहानी, देखिए तस्वीरें

1 years ago

आज है बॉलीवुड की बेबो करीना कपूर का बर्थडे। करीना अपना 37वां जन्मदिन मना रही हैं। परिवार के साथ बर्थडे मनाने के लिए करीना मुंबई पहुंच चुकी हैं। करीना की कहानी सैफ अली खान के बगैर पूरी नहीं होती। साल 2012 में सैफ करीना की शादी बॉलीवुड की सबसे बड़ी खबर बनी।  सैफ करीना ने ना तो सात फेरे लिए और ना ही इनका निकाह पढ़ा गया। दोनों ने  16 अक्टूबर 2012 को  रजिस्टर्ड मैरिज कियाऔर भारतीय कानून के तहत पति पत्नी बने। सैफ करीना की शादी का फंक्शन चार दिनों तक चला था। करीना ने शादी में सास शर्मिला टैगोर की वेंडिग ड्रेस पहनी थी।   सैफ अली खान की ये दूसरी शादी थी तो करीना ने पहली बार चखा शादी का लड्डू  । सैफ अली खान  करीना से पहले खुद से 12 साल बड़ी अमृता सिंह से शादी रचा चुके थे । सैफ ने ये शादी 1991 में ही की थी। 

तब सैफ अमृता के इस कदम से उनके परिवार वाले ही पूरा बॉलीवुड सन्न रह गया था। सैफ की मां शर्मिला टैगोर को उनके इस कदम से काफी सदमा लगा था.लेकिन जब सैफ ने शादी के 13 साल बाद अमृता को तलाक देने का फैसला किया तब भी शर्मिला को कम तकलीफ नहीं हुई थी।  22 साल बाद सैफ ने जब दूसरी शादी की तब शर्मिला ने वो सब किया जो वो बेटे की पहली शादी में नहीं कर पाई थी। शर्मिला ने करीना का राजसी स्वागत किया।  करीना अब पटौदी परिवार की बहू है और सैफ के साथ काफी खुश हैं।   

सैफ करीना की शादी जितनी चर्चित रही उतने ही चर्चे उनके इश्क विश्क के भी हुए। साल 2007 में जब करीना ने शाहिद कपूर का साथ छोड़कर सैफ अली खान को डेट करना शुरू किया तब हर मैगजीन, हर न्यूज पेपर इनके किस्सो से रंग गए । शाहिद  और करीना का ब्रेकअप एक बड़ी खबर थी और इस स्टोरी में जब सैफ का नाम जुड़ा तो ये रीयल कहानी किसी फिल्मी कहानी की तरह दिलचस्प बन गई। 

करीना कभी शाहिद की दीवानी थी....इतनी दीवानी की करीना उनके पीछे ही पड़ गई थी। शाहिद को पाने के लिए करीना ने उन्हे दो महीने तक फौलो किया..और शाहिद को प्रपोज भी बेबो ने ही किया था। चार साल तक शाहिद करीना का. रिश्ता  बहुत मजबूती से जुड़ा  रहा। लेकिन साल 2007 में करीना और शाहिद का किस्मत कनेक्शन बिगड़ने लगा... और करीना के दिल के तार अब सैफ से जुड़ने लगे फिल्म टशन की शूटिंग पर जाने से पहले शाहिद और करीना में झगड़ा हुआ था।  शाहिद से झगड़े के बाद वो काफी उदास थी।

 

 इसके बाद शाहिद फिल्म किस्मत कनेक्शन की शूटिंग के लिए कनाडा चले गए और वहीं करीना टशन की शूटिंग के दौरान सैफ अली खान पर फिदा हो गई। एक वेवसाइट को दिए इंटरव्यू में करीना ने अपने के साथ अपनी लवस्टोरी की शुरूआत कुछ इस तरह बयां किया , ' हम लद्धाख में फिल्म टशन की शूटिंग कर रहे थे। मेरा उसी दौरान शाहिद से ब्रेकअप हुआ था.हांलाकि मैं पहले भी सैफ से कई बार मिल चुकी थी लेकिन हमारी बहुत ज्यादा बातें नहीं हुई थी। मैंने उसे होटल के पुल के पास धूप में लेटे देखा था। तब मैंने अपनी दोस्त से कहा था....ओ माई गॉड ....ही इज सो हॉट। फिल्म के पहले शॉट के बाद हमारी बातें हुई । उसने मुझे बहुत हंसायाऔर उम्मीद करती हूं ऐसे ही वो मुझे हंसाते रहेगा। '

सैफ और करीना के दिल जुड़ने की बड़ी वजह इनके पिछले ब्रेकअप रहे। करीना, शाहिद से अलग हो चुकी थीं तो सैफ अपनी लिव इन पार्टनर रोजा से। सैफ की पहली शादी टूट चुकी थी। करीना से मुलाकात के पहले रोजा से भी सैफ का अलगाव हो चुका था। रोजा टशन की शूटिंग के कुछ पहले ही सैफ की जिंदगी से बाहर हो गईं। फिल्म 'टशन' की शूटिंग की के दौरान सैफ करीना में खूब बातें होती थी। शूटिंग से वक्‍त निकालकर  दोनों लांगवॉक पर जाया करते थे। फिल्म टशन के सेट पर सैफ और करीना के बीच बढती केमिस्ट्री की खबर मीडिया को भी मिलने लगी थी। साल 2007 के अगस्त महीने में शाहिद करीना के ब्रेकअप की खबरें आई...और सैफ के साथ उनका नाम जुड़ने लगा। 

सैफ के साथ करीना की ये पहली फिल्म नहीं थी। साल 2003  में आई फिल्म एलओसी करगिल में भी करीना ने सैफ के साथ काम किया था.....लेकिन  उस दौरान सैफ अमृता के साथ मैरिड थे.....और  उस दौर के फिल्मी मैगजीन्स और वेवसाइट्रीस करीना का  रितिक के साथ जोड़ रहे थे।एलओसी करगिल की शूटिंग के दौरान करीना ने सैफ को एक अच्छा कोस्टार और हैंडसम शख्स माना जरूर था। एलओसी करगिल की शूटिंग से पहले यू तो सैफ करीना से कई बार मिल चुके थे....लेकिन सैफ ने पहली बार करीना को फिल्म हम साथ साथ है कि शूटिंग के दौरान देखा था। तब बेबो सिर्फ 14 साल की थी। 

टशन की शूटिंग के दौरान सैफ और करीना में प्यार हुआ और जब वो मुंबई लौटे तो छोटे नबाव एक पल भी करीना से दूर रहने को तैयार नहीं थे। सैफ करीना की मां बबिता के पास पहुंचे और उनसे करीना के साथ लिव इन में रहने की इजाजत मांगी। करीना ने एक इंटरव्यू में कहा, 'सैफ हमारे घर आया और मेरी मां से मिला। उसने कहा....मैं करीना से प्यार करता हूं....और अपनी पूरी जिंदगी उसके साथ बिताना चाहता हूं। हम दोनों साथ रहना चाहते हैं। मेरी मम्मी को इससे कोई ऐतराज नहीं था। मैंने अपना सामान पैक किया....और बस सैफ के साथ चली आई।'

करीना  की मां बबिता सैफ के साथ उनके रिश्ते से नाखुश थी। दो बच्चों के पिता सैफ के साथ बेटी करीना का रोमांस उन्हें नागवार लग रहा था। लेकिन करीना की बड़ी बहन करिश्मा ने मम्मी बबिता को कंवींस किया तब जाकर उन्होंने सैफ करीना के प्यार मंजूरी दी। करीना का शाहिद से साथ ब्रेकअप और सैफ के साथ नया पैचअप...साल 2007 में सबसे चर्चित मामला रहा करीना और सैफ ने कभी भी मीडिया के सामने अपने रिश्‍ते को कबूलने से परहेज नहीं किया और मुंबई में हुए एक फैशन वीक के दौरान सैफ ने पहली बार ये कहां कि वो करीना को डेट कर रहे हैं। 

सैफ के साथ करीना का रिश्ता क्या जुड़ा ...दोनों हर जगह साथ नजर आते और फिर  इनके अफेयर की खबरों को हेडलाइन बनाया सैफ के इस टैटू ने। बैंगलोर में सैफ के एक कन्सर्ट के दौरान करीना के नाम का  ये टैटू सबसे पहले दिखा था। सैफ के इस टैटू का कई बार मजाक बना पर इस सबसे बेपरवाह वो करीना के लिए अपना प्यार जताते रहे।धीरे धीरे सैफ करीना का रिश्ता इस मकाम पर आ गया कि इस जोड़ी की शादी की बातें होने लगी। सैफ की मम्मी शर्मिला कभी भी इस रिश्ते के खिलाफ नहीं थी....और उन्होंने तो ये तक कह डाला था कि दोनों जब कहे ....वो उनकी शादी करवाने को तैयार हैं। 

करीना ने अपनी तरफ से सैऱ के परिवार वालों का दिल जीतने नें कभी कोई कमी नहीं की। सैफ की मम्मी शर्मिला टैगोर और बहने सोहा और सबा के साथ अच्छा रैपो बनाने के साथ साथ करीना उनके बच्चों सारा और इब्राहीम के साथ भी फ्रेंडली होती दिखी। फिल्मी परदे पर सैफ करीना की जोड़ी हमेशा फ्लॉप रही। लेकिन रियल लाइन में दोनो मिलकर बनाते है परफेक्ट मैच। करीना के लिए कुछ करने को तैयार रहते हैं सैफ अली खान। बेबो की हर खुशी पहले .बाकी काम पीछे...सैफ अली खान कुछ इसी फंडे पर चलते हैं इसलिए करीना को खुश करने में कभी पीछे नहीं रहते।     सैफ तो 2007 से ही करीना से शादी के लिए बेकरार थे....लेकिन बेबो पहले अपने करिय़र को पीक पर पहुंचाना चाहती थी और शादी को टाल रही थी और जब करीना ने बॉलीवुड में नंबर वन का मुकाम पा लिया उसके बाद वो शादी की तैयारियों में जुट गई। साल 2012 का अक्टूबर महीना तो सैफ करीना के नाम ही रहा। पूरे चार दिनों तक चले इनकी शादी के रस्मों रिवाज। सैफ करीना की शादी की पार्टी में पूरा बॉलीवुड उमड़ा। हर तरफ से इन्हें बधाईयां मिली और इनमें एक नाम शाहिद कपूर का भी था। बॉलीवुड के सैफीना की शादी को 5 साल हो चुके हैं। दोनों मम्मी पापा बन चुके हैं। बेटा तैमूर अब 9 महीने का हो चुका है। करीना सैफ के साथ खुश है। 

Related Posts