दिलीप कुमार के घर पर लैंड माफिया की नजर ! पत्नी सायरा ने पीएम मोदी से मांदी मदद !

4 weeks ago

सायरा बानो पिछले कुछ समय से काफी परेशान है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मदद मांगी है। सायरा ने मदद मांगते हुए ये गुहार लगाई है कि समीर भोजवानी नाम का एक बिल्डर उनका घर हथियाना चाहता है। समीर भोजवानी  दिलीप कुमार और सायरा बानो को धमकी दे रहा है कि वो उनका घर खाली करवा कर रहेगा। सायरा बानो का कहना है कि दिलीप कुमार ने मुंबई के बांद्रा इलाके में स्थित अपना बंगला 1953 में कानूनी रूप से खरीदा था और उनके पास इसके कागज़ात भी हैं, लेकिन समीर धोखाधड़ी से इस बंगले के हथियाना चाहता है।

 कई सालों वो बिल्डर उन्हें परेशान कर रहा है। सायरा बानो ने दिलीप कुमार के ट्विटर अकाउंट से अपना दर्द बयां किया। सायरा ने लिखा है कि वो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलना चाहती थीं। मैं  महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस के दिलासे मैं कोशिश कर रहा हूं से परेशान हो गई हूं।  सर दिलीप साहब के घर को लैंड माफिया समीर भोजवानी से बचाने के मामले में आप ही आखिरी उम्मीद हैं। 

सायरा बानो अपने घर को दिलीप कुमार के  चीज़ों से जुड़ा एक म्यूजियम बनवाना चाहती हैं लेकिन जेल से छूट कर आया बिल्डर समीर भोजवानी इस काम में लगातार अड़ंगा डाल रहा है। मीडिया से बातचीत के दौरान सायरा ने कहा है , '' दिलीप साहब खुद के घर से ही बाहर रह रहे हैं.। हम खतरे में हैं। 1950 के दशक से दिलीप कुमार इस घर के मालिक है। साल 2002 को हमें वो घर छोड़ना पड़ा क्योंकि मकान की हालत खस्ता हो चली थी। फिर हम लोग इस मकान में रहने आ गए जहां अभी रह रहे हैं। उस कॉटेज में हमारी शादी हुई। वो बंगला एक लैंडमार्क था। लोग दूर-दूर से उसे देखने आते थे।''

 सायरा ने अपने मन की इच्छा जाहिर करते हुए कहा कि वे उस जगह पर एक म्यूजियम बनाना चाहती हैं। उनका सपना है कि वहां पर एक म्यूजियम का निर्माण किया जाए। 

 दिलीप कुमार की तबियत ठीक नहीं रहती । सायरा बानो इस मामले में अकेली पड़ गई हैं और वो बार-बार मदद की गुहार लगा रही हैं।