सलमान खान के साथ पद्मावत और बाजीराव-मस्तानी ऑफर हुई थी लेकिन ऐश्वर्या ने ठुकरा दी फिल्में !

10 months ago

सलमान और ऐश्वर्या के प्यार के किस्से तो किसी से छिपे नहीं है। हर कोई इस बात से वाकिफ है कि सलमान और ऐश्वर्या का प्यार संजय लीला भंसाली की फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' में परवान चढ़ा था। भंसाली को ऐश्वर्या और सलमान की जोड़ी इतनी पसंद थी कि वो पहले उन्हीं को लेकर बाजीराव और मस्तानी बनाना चाहते थे लेकिन इसी बीच सलमान और ऐश्वर्या के लव का दी एंड हो गया। सलमान और ऐश्वर्या का ब्रेक-अप इतने बुरे नोट पर हुआ कि ऐश ने उनके साथ दोबारा कभी भी काम नहीं करने का फैसला कर लिया। 

अपनी इस क़सम की वजह से ऐश को करियर में काफी नुक़सान उठाना पड़ा दरअसल संजय लीला भंसाली पहले सलमान और ऐश्वर्या के साथ ही अपनी सुपरहिट फिल्म बाजीराव मस्तानी बनाना चाहते थे लेकिन ऐश्वर्या सलमान की मस्तानी बनने के लिए तैयार नहीं हुईं। भंसाली ने ऐश को पदमावत में भी काम करने का ऑफर दिया था लेकिन जब ऐश ने सुना कि उनके अपोज़िट खिलजी का रोल सलमान प्ले करेंगे..तो उन्होंने पदमावत का ऑफर भी ठुकरा दिया था। ऐश्वर्या ने एक इंटरव्यू में  सलमान का नाम लिए बगैर कहा है, ''संजय लीला भंसाली मेरे साथ बाजीराव मस्तानी बनाना चाहते थे लेकिन उनको मेरे लिए सही बाजीराव नहीं मिला। वो मेरे साथ पद्मावत में काम करना चाहते थे लेकिन ऐसा कोई खिलजी भी नहीं मिला जिसके साथ मैं काम कर सकूं इसलिए भंसाली की दोनों फिल्मों में काम नहीं कर सकी। संजय लीला भंसाली के साथ मैं जरुर काम करना चाहूंगी। ''

कई साल इंतज़ार करने के बाद भंसाली से रहा नहीं गया तो उन्होंने ये दोनों की फिल्में रणवीर और दीपिका को लेकर बना डाली। बाजीराव और मस्तानी बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई इसके बाद पदमावत भी सिल्वर स्क्रीन पर इतिहास रच के गई। ऐश्वर्या को अब लगता है कि ये दोनों ही फिल्में उनके हिस्से में आ सकती थीं लेकिन सलमान की वजह से उनके हाथ में आई दो सुपरहिट फिल्में फिसल गई। ऐश्वर्या का इस मुद्दे पर कहना है कि, '' जिस शख्स में उन्होंने खिलजी को देखा मैं उसके साथ पद्मावती का किरदार नहीं निभा सकती थी। ऐसे में संजय लीला भंसाली को फिल्म की कास्टिंग देखनी चाहिए थी। वो भी मेरे साथ काम करना चाहते थे और मैं भी लेकिन बात नहीं बन पाई । ''

वैसे सलमान ख़ान आज भी ऐश्वर्या का नाम बेहद रिसपेक्ट के साथ लेते हैं लेकिन ऐश्वर्या कभी भी सलमान का नाम अपनी जुबां पर नहीं लाती वहीं सलमान को कई बार अपने शोज और इंटरव्यू में ऐश्वर्या का नाम लेते देखा गया है। ऐश्वर्या सलमान के साथ अब कोई भी रिश्ता नहीं करना चाहती हैं जिस महफिल में उनका सलमान से आमना हो जाता है वो उल्टे पांव वहां से लौट जाती हैं। हाल ही में जब अनिल कपूर ने सलमान के शो में आकर फन्ने खां का प्रमोशन किया था तो फिल्म की लीड हीरोइन होने के बावजूद ऐश ने दस का दम में आने से मना कर दिया था।

 सलमान के सामने जब ऐश्वर्या का गाना चलाया गया तो भी वो एकटक देखते रहे। जब भी सलमान से पूछा गया कि बॉलीवुड में सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस कौन है तो उन्होंने खुलकर ऐश्वर्या का नाम लिया लेकिन ऐश्वर्या  किसी भी क़ीमत पर सलमान के साथ कोई रिश्ता नहीं रखेंगी उन्हें कितनी भी बड़ी फिल्म का ऑफर मिले.अगर उनके अपोज़िट फिल्म में सलमान होंगे तो ऐश वो फिल्म नहीं करेंगी।