ऐश्वर्या को जलाने के लिए सलमान उनकी हमशक्ल से रोमांस से किया था !

12 months ago

 

 

बॉलीवुड में दबंग सलमान खान एक ऐसे स्टार हैं जिनके साथ जो एक्ट्रेस काम कर लेती है । उसके चर्चे हमेशा ही होते है। सलमान के साथ हर हीरोइन काम करने के लिए बेताब रहती है। कई हसीनाएं ऐसी भी हैं जिन्होंने सलमान के साथ काम किया और फिर वो गायब हो गई । इसी लिस्ट में नाम आता है। स्नेहा उल्लाल का ।

आज स्नेहा उल्लाल का बर्थडे है। स्नेहा 30 साल की हो गई हैं। 18 दिसंबर 1987 को स्नेहा का जन्म हुआ था। जी हां, वही स्नेहा जिन्हें ऐश्वर्या राय की कॉपी कहा जाता है। स्नेहा हुबहू ऐश्वर्या की तरह ही दिखती है। खासकर उनकी आंखें बिल्कुल ऐश्वर्या की तरह ही है । स्नेहा लंबे समय से बॉलीवुड से गायब है । सलमान खान के साथ कभी बॉलीवुड में लॉन्च हुई थी स्नेहा उल्लाल।

2005 में सलमान खान ने स्नेहा उल्लाल के साथ 'लकी - नो टाइम फ़ॉर लव ' फिल्म में काम किया था। स्नेहा को लोगों ने ऐश्वर्या का लुकअलाइक कहना शुरू कर दिया था।  इस फिल्म से स्नेहा को पहचान सिर्फ सलमान से ही मिली थी । फिल्म सलमान ने स्नेहा से रोमांस किया जाता है। 

इस फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान और स्नेहा की नजदीकियों की खबरे भी उड़ी चूंकि स्नेहा सलमान की बहन अलवीरा की दोस्त थी इसलिए स्नेहा का सलमान के घर आना जाना भी था ऐसे में साल 2005 में स्नेहा के साथ सलमान का नाम खूब उछला  तब खबरें ये भी उड़ी की ऐश्वर्या के प्यार में धोखा खाए सलमान उन्ही की तरह दिखने वाली स्नेहा के साथ शादी रचा सकते हैं लेकिन ये खबरें भी बाद में अफवाह साबित हुई ।

कहा जाता है कि सलमान ऐश्वर्या को जलाने के लिए स्नेहा को लेकर आए थे । स्नेहा बॉलीवुड में असफल हो गई थी और उन्होंने साऊथ का रूख कर लिया था। स्नेहा लंबे समय से ब्लड रिलेटेड बीमारी ऑटोइम्यून डिसऑर्डर जूझ रही थी।  यह ब्लड से जुड़ी बीमारी है, जिसकी वजह से उनका इम्यून सिस्टम खराब हो गया, स्थिति तब और खराब होती चला गई उसके बाद वो चलने-फिरने, डांस करने और लगातार शूटिंग करने की स्थिति में नहीं रही।  इस वजह से उनका शरीर इतना कमजोर हो गया था कि वो अपने पैरों पर 30-40 मिनट से ज्यादा खड़ी तक नहीं हो पा रही थी। लेकिन अब उनकी हालत बेहतर है। 

स्नेहा ने सलमान के भाई सोहेल खान के साथ भी फिल्म आर्यन में काम किया था लेकिन वो फिल्म भी चली नहीं।  स्नेहा आखिरी बार साल 2014 में तेलुगू फिल्म में नज़र आईं और उसके बाद से वो लापता थीं 

स्नेहा  सलमान की ही खोज  कहलाती हैं जब ऐश्वर्या राय से सलमान का ब्रेकअप हुआ तब 2005 में सलमान फिल्म 'लकी नो टाइम फार लव' के लिए एक नया चेहरा तलाश कर रहे थे..इसी दौरान उनकी नजर स्नेहा उलाल पर पड़ी जो देखने में बिलकुल ऐश्व्रया की तरह लगती थी और जब स्नेहा पहली बार पर्दे पर दिखीं तो लोग भी उन्हें ऐश्वर्या राय समझने की भूल करने लगे थे ।

लंबे समय से फिल्मों से दूर स्नेहा उल्लाल एक बार फिर वापिसी करना चाह रही है। बॉलीवुड या फिर टीवी पर  वो जल्द लौटेंगी। 

Related Posts