single-post

इंडियन आइडल-10 के विजेता बने सलमान अली, 25 लाख का मिला कैश प्राइज

Dec. 24, 2018, 9:50 a.m.

इंडियन आइडल 10 को अपना विजेता मिल गया है। बीती शाम इंडियन आइडल 10 फलाने हुआ। जिसमे हरियाणा के नूंह के रहने वाले सलमान अली विजेता बने। सलमान को सबसे ज्यादा वोट मिले। सलमान को जीत हासिल करने के बाद विनिंग ट्रॉफी के साथ 25 लाख का कैश प्राइज दिया गया है। 

सलमान ने फाइनल में पहुंचे जहां चार अन्य प्रतिभागियों को पीछे छोड़कर विनर का टाइटल अपने नाम किया। अंकुश भारद्वाज इस सिंगिंग रियलिटी शो के दसवें सीजन के रनर अप रहे।

इस शो के फाइनल में फिल्म जीरो की स्टार कास्ट नजर आईं। सलमान ने कटरीना कैफ, शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा के सामने अपनी शानदार परफॉर्मेंस दी। इंडियन आइडल तक सलमान का सफर काफी मुश्किलों भरा रहा। छोटी सी जगह से आने वाले सलमान ने हरियाणा का नाम एक बार फिर पूरे देश में रोशन कर दिया। सलमान अली हरियाणा के नूंह के पुन्हाना के रहने वाले हैं। मेवात भर में सलमान अली को मलंग नाम से जाना जाता है। उनके जीतने की खबर मिलते ही जिले में खुशी की लहर दौड़ पड़ी।

बता दें कि सलमान खान गरीब परिवार से ताल्लुक रखता है। उनका परिवार मिरासी समाज से हैं, जो गाने-बजाने का काम करता है। ऐसे सलमान में गायकी की प्रतिभा बचपन से ही थी। छोटी सी उम्र में ही सलमान जागरणों में गाने लगे थे।  2010-11 में जी टीवी के मशहूर प्रोग्राम लिटिल चैंपियन में रनअप रहकर उन्होंने जिले का नाम रोशन किया था।

आपको बता दें कि इंडियन आइडल-10 के खत्म होने के बाद 29 दिसंबर से इंडियन आइडल की जगह अब 'द कपिल शर्मा शो' का शुरु होने जा रहा है। कॉमेडियन कीकू शारदा शो के प्रमोशन के लिए इंडियन आइडल के फिनाले में पहुंचे थे।