single-post

सलमान खान ने अपनी फिल्म लवरात्रि का नाम लवयात्री किया, विवादों से बचने के लिए उठाया ये कदम

Sept. 19, 2018, 5:15 p.m.

सलमान खान अपनी बहन के पति आयुष शर्मा को फिल्म लवरात्रि से बॉलीवुड में लॉन्च कर रहे हैं। सलमान आयुष को कितना प्यार करते हैं ये किसी से छुपा नहीं है। सलमान आयुष को लेकर काफी प्रोटेक्टिव भी हैं। सलमान आयुष को बॉलीवुड में एक मज़बूत लॉन्चपैड देना चाहते हैं। ऐसे में सलमान ये तो बिल्कुल नहीं चाहेंगे कि आयुष की डेब्यू फिल्म किसी भी तरह की कोन्ट्रोवर्सी में फंसे। और उसका असर आयुष के करियर पर पड़े। ऐसे में आयुष की खातिर सलमान ने अपने कदम थोड़े से पीछे हटा लिए हैं। आयुष शर्मा और वरीना हुसैन स्टारर फिल्म लवरात्रि का नाम बदलकर लवयात्री रख दिया गया है। 

 फिल्म के नाम लवरात्रि को लेकर कई बार विरोध हो चुका था। जब से फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ था तभी से कुछ हिंदू संगठन फिल्म के नाम का विरोध कर रहे थे क्योंकि फिल्म के टाइटल लवरात्री को नवरात्री से जोड़कर देखा जा रहा था। उनका कहना था की फिल्म के नाम को बदला जाए क्योंकि इससे हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं आहत हो रही थी। वहीं बिहार के मुज्जफरपुर में सलमान के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई थी। सलमान ने ट्वीट कर फिल्म का नाम चेंज होने की जानकारी दी । लवरात्रि को लवयात्रि लिखते हुए सलमान ने कहा कि ये कोई स्पेलिंग मिस्टेक नहीं है। 

सलमान के अलावा आयुष शर्मा  ने भी सोशल मीडिया पर लवरात्रि के लवयात्रि बनने की बात बताई। 

 पहले भी सलमान पब्लिकली ये कह चुके थे की आयुष की इस फिल्म में किसी के सेंटीमेंटस को हर्ट करने जैसा कुछ नहीं था. लेकिन अब सलमान की तरफ से एक ऑफिशियल स्टेमेंट रिलीज़ किया गया है।य़ ये फिल्म सलमान प्रोडक्शन के बैनर तले बन रही है। सलमान पहले ही दो केस में कोर्ट कचहरी के चक्कर काट चुके हैं । जाहिर है सलमान किसी भी तरह के पचडे में ना खुद फंसना चाहते हैं और ना ही आयुष को फंसाना चाहते हैं और इसीलिए फिल्म का नाम बदल दिया गया है। फिल्म एक लव स्टोरी पर बेस्ड है और नवरात्रि के मौके पर 5 अक्टूबर को रिलीज हो रही है।