single-post

सलमान को जोधपुर कोर्ट से मिली राहत, अब विदेश यात्रा के लिए कोर्ट से नहीं लेनी होगी इजाजत

Sept. 6, 2018, 3:07 p.m.

सलमान खान के लिए जोधपुर से राहत की खबर आई है। जोधपुर सत्र अदालत  ने उन्हें व‍िदेश जाने से पहले अनुमति लेने से मुक्त कर दिया है। सलमान को हर बार विदेश जाने से पहले कोर्ट से परमीशन लेनी पड़ती थी लेकिन अब वो कभी भी विदेश जा सकेंगे। फैसले के बाद सलमान के वकील कोर्ट को बस सूचित कर देंगे कि सलमान किस देश की यात्रा पर जा रहे हैं। सलमान के वकील एच.एम. सारस्वत ने कहा, "अब सलमान खान को विदेश जाने के लिए हर बार न्यायालय की अनुमति नहीं मांगनी पड़ेगी। लेकिन, उन्हें यात्रा के समय की अवधि, तारीख, कहां जा रहे है, रुकने का स्थान, यात्रा की जानकारी अदालत को देनी होगी। '' 

चिंकारा शिकार केस में सलमान खान को 5 साल की सजा जोधपुर हाईकोर्ट ने सुनाई थी। सलमान दो दिन जेल में भी रहे थे। सलमान इन दिनों जमानत पर रिहा है। उन्होनें जोधपुर कोर्ट में एक अपील लगाई थी कि हर बार विदेश में फिल्म की शूटिंग करने के लिए जाने से पहले उन्हें कोर्ट की परमीशन लेनी होती है। सलमान के वकील ने जोधपुर कोर्ट में अपील की थी कि उन्हें हर बार कोर्ट की इजाजत लेने की प्रक्रिया से मुक्त किया जाए।  सलमान ने इन दिनों करीब 5 फिल्में साइन की हुई है । 

हर फिल्म की शूटिंग के लिए उन्हें विदेश जाना होगा ऐसे में सलमान के वकीलों को बार-बार  विदेश यात्रा के लिए कोर्ट में याचिका देनी पड़ती। सलमान खान ने अगले दो साल तक बहुत बिजी रहने वाले हैं। सलमान ने फिल्म भारत की शूटिंग पिछले दिनों माल्टा में की है और दिसंबर में दबंग 3 में जुट जाएंगे। साथ ही किक 2 की शूटिंग भी साल 2019 में शुरु हो जाएगी। सलमान खान उसके बाद इंशाअल्लाह और शेरखान में काम करना शुरु करेंगे।  ऐसे में सलमान के लिए बहुत राहत की खबर आई है।