ज़ीरो डिग्री में सलमान ने बनाई कटरीना की पेंटिंग

1 years ago

ऑस्ट्रिया  में जहां अक्सर टेंपरेचर - ज़ीरो डिग्री के नीचे होता है , जहां की ठंड - हड्डियों को गला देने का माद्दा रखती है.जहां की पहाड़ियां बर्फ़ से ढकी होती हैं । उसी ऑस्ट्रिया की एक पहाड़ी से अब कटरीना की सूरत झांक रही है । कटरीना के दीवाने ने - बर्फ़ पर कैटरीना की सूरत उकेर दी है और अपनी मोहब्बत का सुबूत दे दिया है अब इस तस्वीर के साथ खड़े दो इन दो लोगों को पहचानने की कोशिश कीजिए ।

सलमान ने कैटरीना की तस्वीर बर्फ़ पर उकेर दी और अपनी उस दीवानगी का सुबूत दे दिया जिसके बारे में हर कोई बात करता है और सलमान ख़ामोश रहकर आंख़ों में जवाब देते हैं। आपको बताते चलें कि टाइगर ज़िंदा है का फर्स्ट शेड्यूल ऑस्ट्रिया से शुरु हुआ था। यहां फ़िल्म के लिए कुछ ज़बरदस्त एक्शन और चेज़ सीक्वेंस शूट होने थे जिसकी झलक टाइगर ज़िंदा है के पहले ट्रेलर में दिख चुकी है और साथ ही साथ - इस बर्फ़ीली लोकेशन पर डायेरक्टर अली अब्बास ज़फ़र - सलमान और कैटरीना के साथ - एक ज़बरदस्त रोमांटिक नंबर शूट करना चाहते थे।

इन पहाड़ों को सलमान ने देखा... तो उनके दिमाग़ में ख़्याल आया कि - सफ़ेद बर्फ़ पर कटरीना की सूरत कैसी लगेगी ।उन्होने क्रू को फरमान जारी कर दिया कि वो बर्फ़ पर तस्वीर बनाना चाहते हैं... तब तक कोई नहीं जानता था, कि सलमान के दिमाग़ में आख़िर चल क्या रहा है। यहां ये जानना ज़रूरी है कि बर्फ़ पर आम रंग टिकते नहीं हैं... इसके लिए एक ख़ास तरह के पेंट की ज़रूरत होती है... जो बर्फ को पिघलने से भी रोके....और तस्वीर ज़्यादा से ज़्यादा वक्त तक बर्फ़ पर बनी रहे।

आनन-फानन में टाइगर ज़िंदा है कि प्रोडक्शन टीम ने सलमान ख़ान की डिमांड को पूरा किया और उन्हे ऐसे पेंट लाकर दिए, जिनसे बर्फ़ीली पहाड़ी पर तस्वीर बनाई जा सके और फ़िर सलमान ने बर्फ़ की एक पहाड़ी को अपना कैनवास बना लिया...और उस पर कैटरीना की तस्वीर उकेर दी.। ये तस्वीर छोटी-मोटी नहीं..बल्कि 20 बाय 20 फीट की थी... यानि काफ़ी उंचाई और दूरी से भी ये बिल्कुल साफ़ नज़र आए। इस तस्वीर को देखकर कटरीना - सलमान के हुनर और दीवानगी की कायल हो गईं..तो अली अब्बास जफ़र को अपने गाने - दिल दिया गल्यां के लिए परफेक्ट सिनिक सिचुएशन मिल गई...। 

 

Related Posts