Birthday Spl- सलमान ने एक अनाथ बच्ची को आज राजकुमारी बना दिया !

11 months ago

 

नीतू कुमार - सलमान खान ने अपनी बहन अर्पिता के कितने करीब हैं ये किसी से छुपा नहीं हैं। बहन अर्पिता की वेडिंग एनीवर्सरी पार्टी के लिए सलमान कोच्चि से मुंबई आए। सलमान खान ने 18 नंवबर 2014 को धूमधाम से बहन अर्पिता की शादी। बहन की शादी में करोड़ों रुपये खर्च कर दिए। 

 

Tube light !

A post shared by Arpita Khan Sharma (@arpitakhansharma) on May 26, 2017 at 1:27am PDT

ये बात सब जानते हैं कि अर्पिता सलमान की सगी बहन नहीं हैं। सलमान के पिता सलीम खान ने अर्पिता को गोद लिया है। कहा जाता है कि एक बार सलीम खान रास्ते से गुजर रहे थे।

मुंबई के फुटपाथ पर अर्पिता की मां ने दम तोड़ दिया था। तीन साल की अर्पिता रोए जा रही थी। वहां  खड़े लोग तमाशबीन बने हुए थे , तब सलीम खान ने अर्पिता को गोद उठा लिया था।

 

Daddy time ! Childhood memories

A post shared by Arpita Khan Sharma (@arpitakhansharma) on Apr 13, 2017 at 2:24am PDT

 
 
 
 

सलीम खान ने फुटपाथ पर अनाथ मिली बच्ची को अपनी बेटी बना लिया था। अपने बच्चों से बढ़कर अर्पिता को प्यार दिया। तीनों भाई सलमान, अरबाज और सोहेल उसे अपनी बहन की तरह प्यार करते थे।

 

❤️ @beingsalmankhan

A post shared by Arpita Khan Sharma (@arpitakhansharma) on Apr 11, 2017 at 6:50am PDT

अर्पिता का पालन-पोषण एक हिंदू की तरह हुआ, उसी की वजह से घर में गणेश चतुर्थी मनाया जाने लगा।  अर्पिता घर में अपनी मां सलमा खान और भाई सोहेल खान के सबसे ज्यादा करीब हैं। जब भी अर्पिता को किसी की सलाह की जरुरत पड़ती है तो अर्पिता अपने पिता सलीम खान और भाई सलमान  के पास जाती हैं।

अर्पिता ने लंदन से फैशन और इंटीयर डिजाइनिंग का कोर्स किया है और उसके बाद वो भारत इंटरनेशनल लेवल पर इस बिजनेस को बढ़ाना चाहती हैं। अर्पिता की शादी में खान परिवार ने दिल खोलकर खर्च किया। करोड़ों रुपये सलमान ने बहन की शादी में लगाएं।

अर्पिता को खान परिवार ही नहीं पूरा बॉलीवुड प्यार करता है। वो अर्पिता ही थी जिसकी शादी के बहाने शाहरुख और सलमान की दुश्मनी खत्म हुई थी। अर्पिता की शादी पर सलमान खान का नाम तक नहीं सुनने वाले ऐश्वर्या ने भी तोहफे भेजे थे।

 

अर्पिता अब एक बेटे की मां बन चुकी है। अपनी शादीशुदा जिंदगी में बहुत खुश है।

जरा सोचिए क्या होता अगर उस दिन सलीम खान ने मां के मरने के बाद सड़क पर रो रही उस अनाथ बच्ची को गोद नहीं उठाया होता। खानदान ने इस मामले में एक मिसाल कायम की है। 

Related Posts