single-post

मुसीबत में फंसी भाई जान की फिल्म दबंग 3, ASI ने भेजा सलमान खान को नोटिस

April 10, 2019, 10:16 a.m.

बॉलीवुड के भाई जान यानी सलमान खान (salman khan) इन दिनों अपनी फिल्मों के चलते खूब सुर्खियों में हैं। एक तरफ फिल्म भारत का ट्रेलर रिलीज होने की खबर है तो वहीं दूसरी तरफ सलमान दबंग 3 (dabangg-3) की शूटिंग में बिजी हैं। पिछले कई दिनों से ये फिल्म मुसीबतों का सामना कर रही है। पिछले कई दिनों से दबंग 3 (dabangg-3)  की शूटिंग मध्य प्रदेश में चल रही है। अब खबर है कि सलमान खान (salman khan)  को भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग (ASI) ने नोटिस भेजा है। ASI ने सलमान और उनकी टीम को आदेश दिया है कि वो मध्य प्रदेश के मांडू में स्थित ऐतिहासिक जल महल में बनाए गए दो सेट को हटा ले।

विभाग ने नाराजगी जताते हुए फिल्म कंपनी मेसर्स ड्रीम वर्ल्ड मूवीज एंड प्रोडक्शन को कलेक्टर के माध्यम से कहा है कि अगर बुधवार तक शूटिंग स्थल पर किए निर्माण नहीं हटाए तो कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। नोटिस में ये भी शर्त है कि अगर फिल्ममेकर ने ये आदेश नहीं माना तो शूटिंग कैंसल भी की जा सकती है। नोटिस के अनुसार फिल्म क्रू ने हवा महल में सेट बनाकर प्राचीन स्मारक और पुरातत्व स्थल और अवशेष अधिनियम 1959 के नियमों का उल्लंघन किया है।

आपको बता दें कि इन दिनों सलमान खान (salman khan) और सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) मांडू में हैं। फिल्म की शूटिंग यहां 13 अप्रैल तक चलेगी। इससे पहले फिल्म की शूटिंग 1 से 6 अप्रैल तक महेश्वर में हुई थी। यहां के किले की मूर्ति तोड़ने और साधु-संतों पर गाना फिल्माए जाने और शिवलिंग पर तखत रखने को लेकर भी विवाद  हुआ था।

आपको बता दें कि पिछले दिनों दबंग 3 (dabangg-3) की कहानी लीक होने की खबर सामने आए थी। कहा जा रहा है कि ये सलमान खान की यह फिल्म भू माफियाओं पर आधारित है। साथ ही राजनीतिक उठा पटक से भी जुड़ी होगी। दबंग 3 (dabangg-3)  में एक असली पुलिस वाले की कहानी दिखाई जाएगी। ये पुलिस ऑफिसर नोएडा के हैं और कुछ समय पहले इनका एक बाहुबली पॉलीटिशन के साथ जबरदस्त भिडंत का किस्सा वायरल हुआ था। फिल्म में चुलबुल पांडे (Chulbul Pandey)  भू माफियाओं से टक्कर लेते दिखेंगे और गरीब किसानों को इंसाफ दिलाएंगे।