पाकिस्तान में ईद पर रिलीज नहीं होगी सलमान खान की 'भारत' जानिए क्या है वजह

1 months ago

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की फिल्में भारत के साथ पाकिस्तान में भी काफी बिजनेस करती हैं। हाल ही में खबर आई है कि सलमान खान की फिल्म भारत अब ईद के मौके पर पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी। आपको बता दें कि इस साल सुपरस्टार सलमान खान और पाकिस्तानी मेगास्टार फवाद खान के बीच बॉक्स ऑफिस पर जंग होने वाली थी। 

असल में फवाद खान की फिल्म  'दि लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' और सलमान खान की फिल्म भारत दोनों की फिल्म ईद के मौके पर यानी 5 जून को रिलीज होने वाली थी।  पाकिस्तानी फिल्म ट्रेड और फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर्स भी इन दोनों फिल्मों को लेकर काफी उत्साहित थे। 


हालांकि पिछले साल पाकिस्तान मंत्रालय द्वारा एक सर्कुलर जारी करने के बाद ये उत्साह ठंडा पड़ गया है और माना जा रहा है कि सलमान खान की फिल्म 'भारत' ईद के मौके पर पाकिस्तान में रिलीज़ नहीं की जा रही है। सिनेब्लिट्ज़ की एक रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान में कोई भी भारतीय फिल्म ईद से दो दिन पहले और इस त्योहार के दो हफ्तों बाद तक रिलीज़ नहीं होगी। 

साथ ही ये कदम जो फिल्में पाकिस्तान में बनती है उनके लिए लिया गया था। जिन्हें बॉक्स ऑफिस पर अक्सर बॉलीवुड फिल्मों से तगड़ा कंपटीशन मिलता है। पिछले साल भी सलमान की फिल्म रेस 3 को पाकिस्तान में ईद पर इसी वजह से ही रिलीज नहीं किया गया था और माना जा रहा है कि सलमान की फिल्म 'भारत' भी पाकिस्तान में ईद के मौके पर रिलीज नहीं होने जा रही है। 


खबरों के अनुसार सलमान खान की फिल्म पाकिस्तान में खासा बिजनेस करती है। साथ ही पाकिस्तान की फिल्मों को ही पीछे कर देती हैं। इससे फिल्म के बिजनेस पर काफी प्रभाव बढ़ सकता है।' साथ ही सलमान की फिल्मों को लेकर पाकिस्तान में काफी विवाद भी हुआ है। पाकिस्तानी प्रोड्यूसर सैयद नूर ने कहा कि सलमान खान की फिल्म बॉडीगार्ड की वजह से उनकी फिल्म जुगनी ज्यादा नहीं चल पाइ थी।


 फिल्म भारत में सलमान खान के साथ कैटरीना कैफ, दिशा पाटनी, नोरा फतेही, सुनील ग्रोवर, शशांक सनी अरोड़ा और जैकी श्रॉफ जैसे सितारे नज़र आएंगे।