सलमान के घर 16 साल पहले क्यों शुरू हुई गणपति पूजा ? जानिए

1 years ago

सिलसिला टूटा है , सलमान के गणपति आए हैं... लेकिन गैलेक्सी इस बार सूनी है क्योंकि बप्पा का दरबार इस बार अर्पिता के घर फ्लाइंग कॉर्पेट में आए हैं इसी अपॉर्टमेंट में सलमान की बहन - अलविरा भी रहती हैं। हम आपको बता दें कि सलमान के घर गणेश पूजा पिछले 16 सालों से मनाई जा रही है जिसकी शुरुआत साल 2001 में  सलमान की लाडली बहन अर्पिता ने की थी। सलमान की मां सलमा ने इस बारे में बताया कि कैसे अर्पिता बचपन से ही भगवान गणेश की भक्त है और वो अपने घर पर भी इस तरह का आयोजन करवाना चाहती थी । सलमान की मां सुशीला चरक यानी सलमान खान का कहना है कि, 'अर्पिता गणेश पूजा को लेकर बेहद उत्साहित रहती थी और अपने घर में भी इस तरह का आयोजन कराना चाहती थी फिर साल 2001 से वो अकेली हर साल हमारे घर पर गणेशोत्सव का आयोजन करवाती है

 

सलमान के घर होने वाले गणेशोत्सव का सारा आयोजन अर्पिता खुद अपने कंधों पर उठाती है जिसमें पूरा परिवार औऱ खासकर सलमान उनका साथ देते हैं.... भगवान गणेश की पूजा अर्चना में सलमान पूरे मन से भक्ति करते हैं .वो खुद आरती की थाल लेकर बप्पा की आरती उतारते हैं । अब चूंकि अर्पिता शादी करके एक नए घर में जा चुकी हैं तो ख़ान ख़ानदान ने फैसला किया कि वो इस सिलसिले को अर्पिता के साथ ही जारी रखेंगे और इसलिए इस सलमान के गणपति - अर्पिता के घर पधारे हैं।

शुक्रवार सुबह-सुबह  बप्पा की मूर्ति - अर्पिता के घर पहुंची...तो सलमान की मां - सलमा और बहनों ने बप्पा की आरती की जारर जाकर मुर्ति की स्थापना की। आपको बतातें चलें कि सलमान - जो आबू धाबी में ज़िंदा है टाइगर की शूटिंग शेड्यूल में बिज़ी थे... गणपति के इस त्यौहार में - बप्पा के सामने हाज़िरी भरने के लिए वो ख़ास - शूटिंग छोड़कर आए हैं और पीछे-पीछे कैटरीना भी बप्पा का आर्शीवाद लेने इंडिया आ गई हैं।

 

हांलाकि सलमान गणपति के इस पूरे त्यौहार के दौरान इंडिया नहीं रहेंगे... लेकिन - एक ही दिन के लिए सही - जो वो रिद्धी सिद्धी के दाता का आर्शीवाद लेने पहुंचे हैं। वैसे आपको याद दिलाते चलें कि पिछली बार ट्यूबलाइट की शूटिंग के चलते - सलमान  गैलेक्सी में गणपति पूजा पर नहीं पहुंच पाए थेऔर लगता है उसके बाद ट्यूबलाइट के फ्यूज़ हो जाने के पीछे का रीज़न भी सलमान यही मानते हैं कि बप्पा के सामने हाज़िरी ना भरने की सज़ा उन्हे मिली । नतीजा - आबू धाबी से सलमान वापस आए हैं...और उस परंपरा का हिस्सा बने हैं... जो ख़ान ख़ानदान में दशकों से चली आ रही है। सलमान आमतौर पर गणपति पूजा कभी मिस नहीं करते..पिछले बार को छोड़ दें तो हर बार सलमान - गैलेक्सी में गणपित आरती में ज़रूर शामिल होते रहे हैं। 

दो साल पहले जब सलमान ख़ान के घर से बप्पा को विसर्जन के लिए ले जाया जा रहा था तो दबंग ख़ान ने सड़क पर  जमकर डांस किया था । उस रात सलमान की खुशी देखते ही बन रही थी.. कभी वो बच्चों के साथ नाचते नज़र आए तो कभी ढोल नगाड़े वालों के बीच ठुमके लगाते दिखे नाचते नाचते पसीने से लथपथ हो गए थे सलमान लेकिन उनका जोश नहीं थम रहा था.. सलमान के साथ साथ उनके भाई अरबाज़ और सोहेल ख़ान पर भी पूरी तरह से गणपति बप्पा की भक्ति का रस चढ़ा हुआ था गणपति बप्पा की धुन में सलमान ख़ान की पूरी लेडी गैंग भी थिरकती नज़र आई थी... एली एवराम, डेज़ी शाह स्नेहा उल्लाल.. और हुमा सब गणपति की भक्ति में डूबे थे। इसके अलावा सलमान के घर होने वाली गणपति पूजा में उनकी एक्स-गर्लफ्रेन्ड भी हिस्सा लेती हैं संगीता बिजलानी और कटरीना कैफ भी बप्पा का आशीर्वाद लेने पहुंचती हैं  

Related Posts