single-post

सलमान खान कि फिल्म भारत को लेकर हुआ बड़ा विवाद, सेट पर फहराया पाक का झंडा !

Nov. 17, 2018, 11:24 a.m.

बॉलीवुड के भाई जान यानी सलमान खान इन दिनों अपनी फिल्म भारत की शूटिंग में बिजी है। इन दिनों इस फिल्म की शूटिंग पंजाब में हो रही है। इस फिल्म के सेट एक के बाद एक विवादित खबर आसमे आ रही है। खबरों की माने तो सलमान खान ने फिल्म के एक सीन के लिए पाकिस्तान का झंडा फहराया। जिससे की वहां के लोगों में गुस्सा फूट गया। जिसके बाद लोगों ने कड़ी निंदा की। उनका कहना था कि देश में पहले ऐसे कई किस्से कश्मीर और मुंबई में हो चुके हैं जहां भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच के दौरान पाकिस्तान का झंडा फहराया गया है।

इतना ही नहीं खबर है कि फिल्म के सपोर्टिंग आर्टिस्ट ने भुगतान को लेकर फिल्म की शूटिंग करने से मना कर दिया है।  कुछ स्थानीय खबरों के मुताबित, "सलमान की फिल्म में दैनिक मजदूरी पर काम कर रहे कलाकारों को मेहनताने के रूप में 350 रुपये के चेक दिए गए थे। ये चेक कैश कराने के दौरान बाउंस हो गए। मेहनताना नहीं मिलने से कलाकार परेशान हैं। इसी वजह से उन्होंने शूटिंग करने से मना कर दिया है। हालांकि, दो दिन बाद कुछ लोगों को पैसे दे दिए गए।

आपको बता दें कि बॉर्डर सीन को शूट करने के लिए 'भारत' फिल्म ने एक निकली वाघा बॉर्डर बनाया है। जो बिलकुल असली वाघा बॉर्डर जैसा लगता है।  इसके लिए लोकल पंचायत की मदद ली गई। इस फिल्म में फिल्म में कटरीना, सलमान के साथ काम करती नजर आएंगी। फिल्म का टीजर और ट्रेलर अब तक रिलीज नहीं किया गया है। हालांकि फिल्म के लोगो के साथ एक छोटा सा वीडियो जरूर 15 अगस्त पर रिलीज किया गया था, इस वीडियो में बैकग्राउंड में सलमान खान की आवाज सुनाई दी थी। इस फिल्म का बजट 200 करोड़ है।