सलमान खान वैलेंटाइंस डे पर इयूलिया को ये तोहफा देना चाहते थे, लेकिन दे नहीं पाए

1 years ago

वैसे तो सलमान ख़ान अपनी गर्लफ्रेन्ड के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं । ईयूलिया की हर डिमान्ड को सलमान पलक झपकते ही पूरा कर देते हैं। इस वैलेनटाइन्स-डे पर सलमान ईयूलिया को उनकी पसंद का गिफ्ट देने में नाकाम रहे... हालांकि सलमान ने ईयूलिया की ख्वाहिश पूरी करने की हर मुमकिन कोशिश की.. लेकिन इस वैलेनटाइऩ्स-डे पर मिस वेन्टुर ने उनसे जो मांगा था। सलमान वो उन्हें नहीं दे पाए। अब आप सोच रहे होंगे कि आख़िर वो ऐसी कौन सी चीज़ है जिसे बॉलीवुड के सुल्तान  सलमान अपनी गर्लफ्रेन्ड के लिए नहीं ख़रीद पाए.तो फिर सुनिए... ईयूलिया ने इस वैलेनटाइन्स-डे पर सलमान से जो चीज़ मांगी थी.. वो कोई मामूमी चीज़ नहीं बल्कि सक़ाब नाम का एक घोड़ा था। 

दरअसल, सकाब जिस नस्ल का है, उस नस्ल का घोड़ा पूरी दुनिया में बहुत कम पाया जाता है। सूरत के रहने वाले सिराज ख़ान इस घोड़े के मालिक हैं। वो इसे अपनी जान से भी ज़्यादा प्यार करते हैं। सकाब की खासियत ये है कि वो 43 किलोमीटर प्रति घंटे  की रफ्तार से दौड़ सकता है। सक़ाब की चाल इतनी स्मूथ होती है कि उसपर बैठे सवार को बिल्कुल भी परेशानी नहीं होती है। कहा जाता है कि सक़ाब नाम का ये घोड़ा अबतक 19 रेस जीत चुका है। रेस के मैदान में अबतक कोई भी इसे हरा नहीं पाया है।   

सलमान की गर्लफ्रेन्ड ईयूलिया वेन्टुर को भी हॉर्सराइडिंग काफी पसंद हैं। ईयूलिया जब भी सलमान ख़ान के पनवेल वाले फॉर्महाउस में जाती हैं तो वो घुड़सवारी का मज़ा ज़रूर लेती हैं। सलमान के फॉर्महाउस में पल रहे सारे घोड़ों को ईयूलिया अपना फैमली मेम्बर्स मानती हैं। ईयूलिया ने जब से सूरत के  सक़ाब घोड़े के बारे में सुना है.. तब से उनका दिल रफ्तार के इस बादशाह को अपना बनाने के लिए मचल रहा है। सलमान को जब ईयूलिया की इस ख्वाहिश के बारे में पता चला तो उन्होंने इसे अपनी गर्लफ्रेन्ड को देने का फैसला कर लिया। सलमान इस वैलेनटाइन्स-डे पर सक़ाब को ख़रीदकर ईयूलिया को गिफ्ट करना चाहते थे। सलमान ने एजेन्ट के ज़रिए सक़ाब के मालिक सिराज ख़ान से कॉनटेक्ट भी किया। सलमान ख़ान सक़ाब के बदले सिराज ख़ान को दो करोड़ रुपए तक देने के लिए तैयार थे सलमान किसी भी सकाब घोड़े को खरीदना चाहते थे लेकिन सिराज ख़ान ने अपने प्यार सक़ाब को सलमान के प्यार ईयूलिया के लिए देने से मना कर दिया... सिराज ने अपने जिगर के टुकड़े सक़ाब के लिए सलमान का दो करोड़ ठुकरा दिया।