सलमान खान के 6 मामलों पर लगाई गई रोक, सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत

1 years ago

विवादों से सलमान खान का बड़ा पुराना नाता रहा है । सलमान खान को पिछले दिनों ही 20 साल पुराने काला हिरण शिकार मामले में 20 साल की सजा सुनाई गई थी । जिसके बाद सलमान दो दिन तक जेल में रहे थे और फिर दो दिन बाद उन्हें जमानत दे दी गई । लेकिन सलमान को कोर्ट की तऱफ से कुछ आदेश भी दिए गए थे । कोर्ट ने कहा था कि सलमान बिना परमिशन के विदेश नहीं जा सकते हैं । इसी चक्कर में सलमान को रेस 3 की शूटिंग इंडिया में ही करनी पड़ रही है । अब लीजिए एक नई खबर सामने आ रही हैं । हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने सलमान को राहत देते हुए उनके खिलाफ दर्ज हुए 6 मामलों पर अग्रिम कार्यवाही तक रोक लगा दी है। ये जमानत खासकर वाल्मीकि समाज की उस टिप्पणी के चलते दी गई है जो सलमान ने की थी ।

Supreme Court stays proceedings in 6 cases against Salman Khan filed in different courts across the country. The actor had allegedly made comments against Valmiki Community. The Court will hear if FIR against him will be quashed or not. Next date of hearing 23 July. (file pic) pic.twitter.com/RBvkIgefqq

— ANI (@ANI) April 23, 2018

अपनी एक फिल्म के प्रमोशन के दौरान सलमान ने कुछ ऐसा कह दिया था जिससे वाल्मीकि समुदाय के लोगों को ठेस पहुंची । बाद में उन सभी ने सलमान के खिलाफ  शिकायतें दर्ज करवा दी थी । ये शिकायतें सलमान के खिलाफ दिल्ली, गुजरात, राजस्थान और मुंबई में दर्ज की गई । जिसके बाद अब इन सब पर रोक लगा दी गई है । अब इस मामले में कोर्ट सुनवाई के बाद फैसला लेगी कि अभिनेता सलमान खान के खिलाफ दर्ज एफआईआर को रद्द किया जाए या नहीं। बता दें कि सलमान के उस कमेंट के बाद वाल्मीकि समुदाय के लोगों ने कई जगह पर प्रदर्शन किए थे । साथ ही सलमान की फिल्मों का बहिष्कार करने को कहा था । खैर अब जोधपुर कोर्ट से राहत पाने के बाद इस मामले में भी सलमान को राहत मिल गई है । इस मामले की अगली सुनवाई 23 जुलाई को होगी ।