Birthday Spl- जब इन हसीनाओं के प्यार में पड़े सलमान, एक बार नहीं कई बार हुई मोहब्बत

11 months ago

 52 साल के हो चुके हैं सलमान और अब भी कुंवारे हैं। कई बार तो सलमान की शादी के कार्ड तक छप गए लेकिन शादी नहीं हुई। सलमान खान सलमान जब से बॉलीवुड में आए है उन्हे कई दफा प्यार हुआ, कई हसीनाएं आई और गई और सलमान के खाते में वहीं सौ दर्द छोड़ गई । कभी सलमान ने घोखा दिया तो कभी सलमान को धोखा मिला और कोई भी रिश्ता शादी तक नहीं पहुंच पाया । सलमान के साथ ऐश्वर्या राय बच्चन और कटरीना कैफ की प्रेम कहानी की बहुत चर्चा हुई लेकिन सलमान की जिंदगी में कई और लड़कियां भी आई। दिलीप कुमार की भतीजी शाहीन, संगीता बिजलानी, सोमी अली  से भी रहा सलमान का रिश्ता। सलमान का नाम स्नेहा उल्लाल, जरीन खान, महक चहल से भी जुड़ा। फिलहाल सलमान खान का नाम इयूलिया वंतूर के साथ जुड़ रहा हैं।

सलमान - शाहीन

बॉलीवुड में आने से पहले सलमान दिलीप कुमार की भतीजी शाहीन के प्यार में थे । शाहीन 90 के दशक में बॉलीवुड़ की कई फिल्मों में दिखी थी। सलमान खान और शाहीन के बीच कॉलेज के जमाने से प्यार था। शाहीन ने सलमान की फिल्म मैने प्यार किय़ा के लिए ऑडिशन भी दिया था लेकिन शाहीन फिल्म में फिट नहीं हो पाई और भाग्यश्री ने मार ली बाजी। सलमान और शाहीन एक साथ बॉलीवुड में आए थे। सलमान और शाहीन की लव स्टोरी आगे नहीं बढ़ पाई  1997 में शाहीन की हो गई एक्टर सुमीत सहगल से शादी।

सलमान - संगीता बिजलानी 

संगीता बिजलानी और सलमान खान की लवस्टोरी शुरू होती है 1987 से जब सलमान मॉडलिंग किया करते थे। उस वक्त वो संगीता बिजलानी के ब्य़ॉयफ्रेंड के तौर पर जाने पहचाने जाते थे। 80 के दशक में में संगीता सलमान स्टार थी। संगीता की बदौलत उस दौरान वो कई ऐड में भी देखे गए। सलमान को मॉडलिंग का काम दिलवाती थी संगीता। करीब 5 सालों तक संगीता बिजलानी के प्यार में रहे सलमान। दोनों ने शादी का फैसला कर लिया। सलमान और संगीता के शादी के कार्ड्स तक छप गए थे। लेकिन इसी दौरान सलमान की जिंदगी में आ गई एक पाकिस्तानी लड़की। वो लड़की थी सोमी अली। सोमी अली की खातिर सलमान ने संगीता से शादी नहीं की। इस बात का खुलासा खुद सलमान ने करण जौहर के शो कॉफी विद करण में किया था। बिग ब़ॉस सीजन 9 में भी उन्होंने बताया था कि कैसे शादी के कार्ड छप जाने के बाद भी वो संगीता ने नहीं कर पाएं शादी। बाद के दिनों में संगीता ने अजहरुद्दीन से शादी कर ली थी और सलमान खान की जिंदगी में एक के एक बाद कई नाम शामिल होते रहे।

सलमान खान - सोमी अली 

कहते है फिल्म मैंने प्यार किया में सलमान को देख पाकिस्तान की सोमी अली सलमान की इतनी बड़ी दीवानी हो गई कि वो इंडिया आ गई । 1991 में सोमी अली मियामी से सीधे मुंबई आ गई । उस वक्त 15 साल की सोमी का सिर्फ एक ही मकसद था .सलमान खान से शादी करना । सोमी ने न्यूयॉर्क टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में कहा था, '15 साल की उम्र में आपको नासमझी का लाइसेंस मिल जाता है। मैं उसकी ( सलमान ) दीवानी थी और उससे मिलने के लिए मैंने फिल्में ज्वाइन की' । सलमान के करीब आने के लिए सोमी ने सबसे पहले अपना फोटो शूट करवाया। वो बॉलीवु़ड फिल्में पाने की कोशिश कर ही रही थी । इसी दौरान सलमान को भी अमेरिका से आई अपनी उस दीवानी की खबर मिली और उन्होंने सोमी को फोन किया। सलमान भी अपने लिए सोमी की ये दीवानगी देख उनसे ज्यादा दिनों तक अनजान नहीं रह सके। अब सलमान का नया प्यार सोमी थी। करीब 8 सालों तक चला सोमी अली और सलमान खान का अफेयर। सोमी अली और सलमान के सोमी को खान परिवार ने भी दिल से वेल्कम किया 90 के दशक में हिंदुस्तानी हीरो और पाकिस्तानी हसीना सोमी अली केअफेयर के किस्से मैगजींस में खूब छपा करते थे।  लेकिन 1998 में सलमान का दिल सोमी के बजाय किसी और के लिए धड़कने लगे। फिल्म हम दिल दे चुके सनम के सेट पर सलमान अब ऐशेवर्या से आंखों की गुस्ताखी कर रहे थे। सोमी को इसकी खबर लगी लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।  सलमान और ऐश्वर्या का अफेयर शुरू हुआ तो सोमी का दिल टूट गया। सलमान से झगड़े बढ़ने लगे। सोमी  खुद को ठगा हुआ महसूस कर रही थी। कहते हैं एक दिन दोनों में ऐश्वर्या को लेकर जबरदस्त बहस हुई... और फिर बात इतनी बढ़ गई कि सलमान ने एक रेस्टोरेंट में सोमी के सिर पर कोल्डड्रिंक की एक पूरी उड़ेल दी। इसके बाद तो सोमी एक दिन के लिए भी इंडिया में नहीं रूकी। उसी रात वो अमेरिका लौट गई।  

  सलमान - ऐश्वर्या 

सोमी सलमान की लाइफ से गई तो शायद उन्हें इस बात का दुख भी नहीं हुआ होगा क्योंकि अब उस लड़की के सपने देख रहे थे जिसकी ब्य़ूटी की चर्चा इंडिया में ही नहीं ऑल ओवर द वर्ल्ड हो रही थी। फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' के सेट पर सलमान अब हर तरह से ऐश्वर्या को  इंप्रेस करने में जुटे थे और वो कामयाब भी रहे। फिल्म की शूटिंग के दौरान ही सलमान और ऐश्वर्या में प्यार हो गया।  सलमान और ऐश्वर्या के अफेयर की भनक जब ऐश के पेरेट्स को लगी तो वो बहुत नाराज हुए. लेकिन ऐश्वर्या पर उस वक्त सलमान का ऐसा जादू चढ़ा था कि उन्होंने अपने मम्मी पापा घर छोड़ दिया और लोखंडवाला में एक फ्लैट लेकर रहने लगी। सलमान और ऐश्वर्या अब हर फिल्मी पार्टी, अवॉर्ड् फंक्शन्स और इवेंट्स पर साथ नजर आने लगे। ऐसा लगने लगा अब ऐश्वर्या और सलमान शादी कर लेंगे.लेकिन चार साल बाद ही इस  मुहब्बत में चोट खा गए सलमान। कहते है  ऐश्वर्या को लेकर बहुत पसेजिव हो गए सलमान। इस दौरान शाहरुख के साथ ऐश की जोड़ी हिट हो गई थी। देवदास और मोहब्बते जैसी फिल्मों में दोनों को बहुत पसंद किय़ा गया था लेकिन शायद सलमान को ये सब पंसद नहीं आ रहा था। ऐश्वर्या शाहरुख के साथ फिल्म चलते चलते की शूटिंग कर रही थी औरं एक दिन सलमान फिल्म के सेट पर पहुंच गए और वहां उन्होंने बहुत हंगामा किया । कहते हैं सलमान ऐश्वर्या पर हाथ तक उठा दिया था। ऐश्वर्या को उस फिल्म से बाहर कर दिय़ा गया और फिर ऐश ने सलमान को हमेशा के लिए अपने दिल से बाहर कर दिय़ा।  उसी दिन ऐश ने मीडिया लेटर लिखकर ये बयान दिय़ा कि सलमान से उनके सारे रिश्ते टूट चुके हैं। सलमान को अब अपनी गलती समझ में आई....लेकिन तब तक देऱ हो चुकी थी।

सलमान खान - कटरीना 

 

साल 2004 में सलमान की लाइफ में एक नया चैप्टर खुला। ऐश्वर्या से जो दिल टूटा था उसे अब कटरीना संभाल रही थी। सलमान का दिल उनसे उम्र में करीब 20 साल छोटी कटरीना पर आ गया था। लंदन से इंडिया आई कटरीना सलमान की बहन अलवीरा की फ्रेंड थी। घर की एक पार्टी में मेहमान बनकर आई थी कैट और फिर सलमान कटरीना के दोस्त ही नहीं गॉड फादर भी बन गए । 7 सालों तक कटरीना सलमान की लाइफ में रही। साल 2012 में शादी का वादा भी हुआ था। खान परिवार भी कैट में अपनी होने वाली बहू को देखने लगा था । लेकिन उसी दौरान फिल्म अजब प्रेम की गजब कहानी के सेट पर कटरीना रणबीर के प्यार में पड़ गई।  

सलमान खान - इयूलिया वंतूर 

 

पिछले चार सालों से सलमान खान के साथ अक्सर नजर आती हैं ईयूलिय़ा वंतूर। इयूलिया वंतूर रोमानिया की मशहूर टेलिविजन एक्ट्रेस और होस्ट है। सलमान से इयूलिया की मुलाकात डबलिन में हुई थी। सलमान वहां फिल्म बॉडीगॉर्ड की शूटिंग के लिए गए थे। सलमान और यूलिया एक बार मिले तो फिर बहुत अच्छे दोस्त बन गए। सलमान किसी रोमानियन ब्यूटी को डेट कर रहे है इसका खुलासा भी जल्द हो गया। उसके बाद से ही इयूलिया और सलमान के रोमांस की कहानी मीडिया में छपने लगी। इयूलिया सलमान का सलमान के घर आना जाना बढ़ा और फिर एक वो वक्त आया कि वो सलमान के घर पर ही हो गई शिफ्ट। इयूलिया को कई बार सलमान के घर पर देखा गया। सलमान की फैमिली ने भी इयूलिया को दिया पूरा स्पेस।   ।  लेकिन अब खबर आ रही है कि सलमान की लाइफ में एक बार आ गई हैं कटरीना कैफ और ईयूलिया अपने देश रोमानिया लौट गई हैं।

Related Posts