single-post

रक्षाबंधन स्पेशल - भाई हो तो सलमान जैसा, अर्पिता की मैरिज में 65 करोड़ खर्च किए थे, देखिए शादी की तस्वीरें

Aug. 25, 2018, 1:07 p.m.

नीतू कुमार - रक्षाबंधन के मौके पर बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान की खूब चर्चा होती है। सलमान वो भाई हैं जो अपनी बहनों अर्पिता और अलवीरा से खूब प्यार करते हैं। अर्पिता सलमान की गोद ली हुई बहन हैं लेकिन सलमान अर्पिता को अपनी बहन अलवीरा से ज्यादा प्यार करते है।

 18 नवंबर 2014 को हुई थी अर्पिता की शादी । सलमान खान ने अपनी बहन की शादी के लिए हैदराबाद का मशहूर फलकनुमा पैलेस बुक कराया था। सलमान ने पूरा होटल इसलिए बुक करा लिया है ताकि कोई भी उनकी प्राइवसी में दखल ना दे सके

क्रीम कलर की पगड़ी सिर पर डाले इस शादी में दिखे थे सलमान। अर्पिता के लिए बारात लेकर शाम 4.30 बजे आयुष शर्मा हैदराबाद के फलकनुमा पैलेस पहुंचे थे ।  बारात में दो बैंड स्पेशली बुलाए गए थे एक दिल्ली से और एक हैदराबाद से ।

बारात के स्वागत के  लिए ना सिर्फ सलमान और उनके दोनों भाई सफेद पगड़ी में थे बल्कि आमिर खान भी यहां तीनों भाईयों के साथ पगड़ी बांधे बारात का स्वागत कर रहे थे।

 अर्पिता की शादी हिंदू रीति रिवाज से हुई थी। आपको बता दे कि अर्पिता की शादी में सलमान खान ने  पूरी की शादी की रस्में । 

शादी में सलमान ने करीब 65 करोड़ रुपये खर्च किए थे। 

आपको बता दे कि सलमान ने बहन की शादी के लिए 60 रुम वाला पूरा होटल बुक किया था। 

सलमान ने अपनी बहन को शादी में मुंबई के पॉश इलाके में एक शानदार फ्लैट तोहफे में दिया। साथ ही उन्होंने बहन को एक लक्जरी कार भी दी थी।  

अर्पिता ने शादी के दिन डिजाइनर अबू जानी संदीप खोसला का डिजाइन किया हुआ लहंगा पहना था।

 अर्पिता की शादी के लिए खास डेढ़ सौ किलो का केक तैयार किया गया था जिसे बनाने में तीन दिन का वक्त लगा । 

शादी  में हैदराबदी पकवानों की भरमार थी फिर चाहे वो हैदराबादी बिरयानी हो या फिर पत्थर का गोश्त। सलमान की पसंद की कच्चे गोश्त की बिरयानी और हलीम भी इस शादी में परोसी गई थी

बहन की शादी में बहुत खुश थे सलमान। शादी के बाद वो मीका सिंह के गानों पर खूब नाचे थे।

 

अर्पिता शादी के बाद न्यूज़ीलैड और उसके आस पास की खूबसूरत जगहों पर हनीमून के लिए गई थी। अर्पिता ने आयुष शर्मा के साथ लव मैरिज की है। 

हैदराबाद में शादी के बाद मुंबई में भव्य रिसेप्शन रखा गया था। रिसेप्शन में पूरा बॉलीवुड पहुंचा था।